A
Hindi News खेल अन्य खेल विजेंदर, मैमतअली के बीच शुरु हुआ रिंग के बाहर वाकयुद्ध, चीनी बॉक्सर को बताया चाइनीज़ माल

विजेंदर, मैमतअली के बीच शुरु हुआ रिंग के बाहर वाकयुद्ध, चीनी बॉक्सर को बताया चाइनीज़ माल

बई में पांच अगस्त को डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर सिंह और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन मैमतअली के बीच मुक़ाबला होना है लेकिन दोनों के बीच अभी से वाकयुद्ध शुरु हो गया है।

vijender singh, Zulpikar Maimaitiali- India TV Hindi vijender singh, Zulpikar Maimaitiali

नयी दिल्ली: मुंबई में पांच अगस्त को डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर सिंह और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन मैमतअली के बीच मुक़ाबला होना है लेकिन दोनों के बीच अभी से वाकयुद्ध शुरु हो गया है। स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह के चाइनीज माल वाली टिप्पणी ने उनके अगले प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मैमतअली को उकसा दिया है। मैमतअली ने बैटलग्राउंड एशिया के नाम से होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पूर्व भारतीय मुक्केबाज पर पलटवार किया है। 

विजेंदर की इस टिप्पणी पर कि चाइनीज माल ज्यादा नहीं चलता, डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन मैमतअली ने कहा, मैं विजेंदर को दिखाऊंगा कि चीनी लोग क्या करने में सक्षम हैं, हमने भारत को बार बार दिखाया है कि चीन क्या कर सकता है, समय आ गया है कि विजेंदर भी सबक सीख लें। 

शनिवार पांच अगस्त को मुंबई में होने वाले मुकाबले से पूर्व मैमतअली ने कहा, मैं तुम्हारे घर आ रहा हूं, विजेंदर, पांच अगस्त को और तुम्हारी बेल्ट अपने साथ ले जाऊंगा। मैं शुरुआती राउंड में ही तुम्हें नाकआउट कर दूंगा। 

दोनों के बीच होने वाले इस मुकाबले के विजेता के नाम पर दो ख़िताब हो जाएंगे। विजेंदर मौजूदा डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन हैं। 
चीन के नंबर एक मुक्केबाज ने कहा कि उनकी नजरें अपने पेशेवर करियर की दूसरी बेल्ट पर हैं। 

उन्होंने कहा, मैं इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हूं, यह मेरे करियर का बड़ा मुकाबला है क्योंकि मेरी नजरें अपने करियर की दूसरी पेशेवर बेल्ट पर हैं। 
मैमतअली ने कहा, मुझो नहीं लगता कि मेरे सामने उसके पास कोई मौका है, वह सोचता है कि मैं बच्चा हूं। मैं उसे दिखाउुंगा कि यह बच्चा किस चीज का बना है। 
विजेंदर ने कल मैमतअली के खिलाफ आसान जीत दर्ज करने की उम्मीद जताई थी। 

विजेंदर ने सोमवार यहां एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, मेरी ट्रेनिंग काफी अच्छी चल रही है और मैंने अपने वजन को सीमित रखा है। पांच अगस्त को आप एक और नाकआउट की दुआ कीजिए। मैं इस मुकाबले को जल्द से जल्द निपटाने की कोशिश करूंगा। वैसे भी चाइनीज माल ज्यादा नहीं टिकता।