A
Hindi News खेल अन्य खेल रोनाल्डो और मेसी में बेहतर कौन की बहस में कूदे वायने रूनी

रोनाल्डो और मेसी में बेहतर कौन की बहस में कूदे वायने रूनी

रूनी ने संडे टाइम्स के लिए अपने कॉलम में लिखा, "जब हमने एक साथ खेलना शुरू किया था तब रोनाल्डो गोल करने पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे।"  

Wayne Rooney jumped into Ronaldo and Messi's debate over who is better- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Wayne Rooney jumped into Ronaldo and Messi's debate over who is better

लंदन। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वायने रूनी भी अब इस बहस में कूद पड़े हैं कि पुर्तगाल के सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी में कौन बेहतर हैं। पिछले एक दशक से अब तक इन दोनों फुटबॉलरों ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और कई व्यक्तिगत खिताब भी जीते हैं। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन की झलक विश्व फुटबाल पर भी देखने को मिलता है।

मेसी ने अब तक रिकॉर्ड छह बार बैलन डी ओर पुरस्कार जीते हैं जबकि रोनाल्डो पांच बार इसे अपने नाम कर चुके हैं।

रोनाल्डो के साथ ओल्ड ट्रेफर्ड में ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके रूनी ने हालांकि अब अपने पूर्व क्लब साथी रोनाल्डो को ना चुनकर मेसी को शानदार खिलाड़ी बताया है।

रूनी ने संडे टाइम्स के लिए अपने कॉलम में लिखा, "जब हमने एक साथ खेलना शुरू किया था तब रोनाल्डो गोल करने पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे। लेकिन आप देख सकते हैं कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते थे।"

उन्होंने कहा, " इसके बाद उन्होंने अभ्यास करना शुरू किया और फिर वह शुरू करते रहे और फिर उन्होंने परिणाम देना शुरू कर दिया। क्रिस्टियानो एक अविश्वसनीय स्कोरर बन गए हैं। वह और मेसी अब यकीनन दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैंने खेलते हुए देखा है। "

इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 53 गोल करने वाले रूनी ने कहा, " रोनाल्डो के साथ दोस्ती होने के बावजूद मैं मेसी के साथ जाना चाहूंगा। यह ठीक वैसा ही जैसा कि मुझे जावी और स्कोल्स को देखना पसंद था। "

उन्होंने कहा, " मेसी के खेल में अलग चीजें हैं। मैंने कंपोजि़ंग के बारे में बात की है और मुझे याद नहीं है कि मेसी ने बॉल को हिट करके, जितनी तेजी से वह कर सकते हैं करके गोल किया हो। वह पहले बॉल को आसान बनाते हैं और फिर इसे घुमाते हैं। "

रूनी ने रोनाल्डो को लेकर कहा, "रोनाल्डो बॉक्स के अंदर निर्मम हैं। वह एक किलर हैं। लेकिन मेसी मारने से पहले आपको परेशान करेगा। उन दोनों ने गोल करने की संख्या के मामले में खेल को पूरी तरह से बदल दिया है और मुझे नहीं लगता कि वे कभी भी मेल खा पाएंगे।"