A
Hindi News खेल अन्य खेल दूसरे विश युद्ध में शामिल रहे इस ब्रिटिश सैनिक ने कोरोना में दिया योगदान तो एथलीट फ़राह ने कही ये बात

दूसरे विश युद्ध में शामिल रहे इस ब्रिटिश सैनिक ने कोरोना में दिया योगदान तो एथलीट फ़राह ने कही ये बात

मूरे ने ब्रिटिश सेना के साथ भारत में काम किया था। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के लिये 250 लाख पौंड से अधिक की धनराशि जुटायी।

Mohammad Farah- India TV Hindi Image Source : TWITTER Mohammad Farah

लंदन| ब्रिटेन के लंबी दूरी के धावक मो. फराह ने द्वितीय विश्वयुद्ध में भाग लेने वाले 99 वर्षीय ब्रिटिश कैप्टेन टॉम मूरे के कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिये धनराशि जुटाने के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इसके सामने उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी कोई मायने नहीं रखते।

मूरे ने ब्रिटिश सेना के साथ भारत में काम किया था। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के लिये 250 लाख पौंड से अधिक की धनराशि जुटायी। उन्होंने पहले अपने बगीचे में 100 कदम चलकर 1000 पौंड जुटाने का लक्ष्य तय किया था।

यह भी पढ़ें : ब्राइटन के फुटबॉल स्टेडियम को भी बनाया जायेगा कोरोना वायरस परीक्षण केंद्र

चार बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता फराह ने स्काई स्पोर्ट्स न्यूज से कहा, ‘‘यह अविश्वसनीय है। टॉम का योगदान शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मैंने अपने करियर में कई पदक जीते हैं लेकिन इसके सामने वास्तव में वह कोई मायने नहीं रखते। ’’ फराह ने लंदन 2012 और रियो 2016 में 5000 और 10,000 मीटर में स्वर्ण पदक जीते थे।