A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत में कब होंगे सभी खेल टूर्नामेंट्स शुरू, खेल मंत्री रीजीजू ने दिया ये जवाब

भारत में कब होंगे सभी खेल टूर्नामेंट्स शुरू, खेल मंत्री रीजीजू ने दिया ये जवाब

खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कोरोना वायरस महामारी के बढते मामले देखते हुए राज्यों से बुधवार को आग्रह किया कि वे खेलों की बहाली में जल्दबाजी नहीं करें।

Kiren Rijiju- India TV Hindi Image Source : TWITTER/RIJIJUOFFICE Kiren Rijiju

नई दिल्ली| खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कोरोना वायरस महामारी के बढते मामले देखते हुए राज्यों से बुधवार को आग्रह किया कि वे खेलों की बहाली में जल्दबाजी नहीं करें। देश में खेल गतिविधियों की बहाली की संभावनाओं की समीक्षा करते हुए रीजीजू ने राज्यों से आग्रह किया कि वे अगले दो तीन महीने खेल बहाल नहीं करें।

उन्होंने कहा ,‘‘ राज्यों को स्वतंत्र रूप से तय करना होगा कि वे खेल गतिविधियां कब शुरू कर सकते हैं। मैं उनसे आग्रह करूंगा कि दो तीन महीने रूक जायें।’’ वह सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों के साथ दो दिवसीय आनलाइन बैठक के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हालात सुधरने पर गैर संपर्क खेल शुरू किये जा सकते हैं।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम सीमित तरीके से और वह भी गैर संपर्क वाले खेल शुरू कर सकते हैं। कुछ राज्यों ने खेल परिसर खोलकर अभ्यास शुरू कर दिया है। हालात सुधरने पर हम मैदान पर खेल फिर शुरू करने का प्रयास करेंगे।’’ बैठक में राज्य स्तर पर विभिन्न योजनाओं के प्रचार के लिये नेहरू युवा केंद्र संगठन और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों को जोड़ने के तरीकों पर भी बात की गई।