A
Hindi News खेल अन्य खेल WHO ने बताया प्लान, किस तरह हो सकती है खेलों की शुरुआत

WHO ने बताया प्लान, किस तरह हो सकती है खेलों की शुरुआत

डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी की गई सलाह में कहा गया है कि खेलों के दोबारा शुरू करने की शुरुआत छोटे स्तर के टूर्नामेंट से की जा सकती है।

Football- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

लंदन| विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा जारी की गई सलाह में कहा गया है कि खेलों के दोबारा शुरू करने की शुरुआत छोटे स्तर के टूर्नामेंट से की जा सकती है। कोरोनावायरस के कारण पूरे विश्व भर में खेल टूर्नामेंट्स रुके हुए हैं। डॉक्टर ब्रायन मैक्क्लोस्की ने बीबीसी से कहा, "जितना बड़ा मैच होगा उतना बड़ा टूर्नामेंट होगा। और इसी कारण यह सुरक्षित तरीके से किए जाएं इसकी संभावना काफी कम है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए एक टूर्नामेंट में जिसमें काफी सारा सफर करना पड़ रहा है चाहे वो देश के अंदर हो या दो देशों के बीच, यह काफी मुश्किल होगा। स्थानीय टूर्नामेंट्स काफी आसान होंगे जिनसे यह पता चल सकेगा कि चीजें कैसे हो रही हैं। आने वाले दिनों में बड़े टूर्नामेंट्स चुनौती होंगे।"

इस बीमारी के कारण कई बड़े टूर्नामेंट रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं। टोक्यो ओलम्पिक खेलों को भी कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है। कई लोगों का हालांकि अभी भी शंका है कि ओलम्पिक 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच आयोजित किए जा सकते हैं क्या? इस पर मैक्क्लोस्की ने कहा कि तब तक शायद इसकी वैक्सीन आ जाएगी।

ये भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक के लिये कोविड-19 टीके की जरूरत से सहमत नहीं आईओसी अधिकारी

उन्होंने कहा, "हमारे पास 15 महीने हैं। वैक्सीन काफी अहम होगी और ऐसी संभावना है कि हमारे पास टोक्यो ओलम्पिक 2021 से पहले यह हो।"