A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon 2021: उलटफेर की शिकार हुईं स्वितोलिना, लिनेटे से हारीं

Wimbledon 2021: उलटफेर की शिकार हुईं स्वितोलिना, लिनेटे से हारीं

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 11 में से आठ खिलाड़ी हार, नाम वापिस लेने या चोट के कारण विंबलडन से बाहर हो चुके हैं।

<p>Wimbledon 2021: third seeded elina svitolina ousted</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY Wimbledon 2021: third seeded elina svitolina ousted

तीसरी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना विंबलडन महिलाओं के ड्रॉ में उलटफेर का शिकार हो गई जिन्हें दूसरे दौर में पोलैंड की मागडा लिनेटे ने 6-3, 6-4 से हराया।
 

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 11 में से आठ खिलाड़ी हार, नाम वापिस लेने या चोट के कारण विंबलडन से बाहर हो चुके हैं।

लिनेटे में मैच में 28 विनर लगाये जबकि एलिना आठ ही लगा सकी। विश्व रैंकिंग में 44वें नंबर पर काबिज लिनेटे ने इससे पहले शीर्ष 15 में शामिल किसी खिलाड़ी को नहीं हराया है।

फ्रेंच ओपन चैम्पियन बारबरा क्रेइसिकोवा ने आंद्रिया पेटकोविच को 7-5, 6-4 से हराकर अपना विजय अभियान 14 मैचों का कर लिया।

क्रेइसिकोवा फ्रेंच ओपन और विंबलडन लगातार जीतने वाली सेरेना विलियम्स (2015) के बाद पहली महिला खिलाड़ी बनने की कोशिश में है । वह पहली बार टूर्नामेंट के एकल वर्ग में खेल रही हैं।

पुरूष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने टेनिस सैंडग्रेन को 7-5, 6-2, 6-3 से हराया। पिछले साल अमेरिकी ओपन फाइनल और इस साल फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल खेलने वाले ज्वेरेव विंबलडन में कभी अंतिम 16 से आगे नहीं गए हैं।

कपिल देव ने आज के जमाने के गेंदबाजों को लिया आड़े हाथों, कहा- 4 ओवर फेंकने में ही थक जाते हैं

अमेरिका की शेल्बी रोजर्स ने दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी मारिया सक्कारी को 7-5, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया । दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी अनास्तासिया पी ने क्रिस्टीना प्लिसकोवा को 6-3, 6-3 से हराया।