A
Hindi News खेल अन्य खेल विंबलडन रद्द होने से आयोजनकर्ताओं को मिलेंगे 10 करोड़ पाउंड

विंबलडन रद्द होने से आयोजनकर्ताओं को मिलेंगे 10 करोड़ पाउंड

Wimbledon 2020: टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, विंबलडन प्रमुखों को बीमा के उस खंड को देखना होगा है जो संक्रामक रोगों को कवर करता है जिसकी कीमत 10 करोड़ पाउंड के बराबर है।

Wimbledon 2020 cancellation news, the organizers will get 100 million Pound- India TV Hindi Image Source : GETTY With the cancellation of Wimbledon, the organizers will get 100 million Pound

लंदन। कोरोनावायरस महामारी के कारण विंबलडन 2020 को रद्द किया जा चुका है, लेकिन इसके आयोजक ऑल इंग्लैंड क्लब (एईएलटीसी) को बीमा के रूप में 10 करोड़ पाउंड मिलने की संभावना है। टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, विंबलडन प्रमुखों को बीमा के उस खंड को देखना होगा है जो संक्रामक रोगों को कवर करता है जिसकी कीमत 10 करोड़ पाउंड के बराबर है।

क्लब ने कहा कि वह एक साथ उन दावा को करने की प्रक्रिया में है, जिससे इस टूर्नामेंट के आयोजकों को मोटी रकम बीमा के तौर पर मिले।

विंबलडन चैम्पियनशिप-2020 को आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया गया है। एईएलटीसी ने कहा कि यह टूर्नामेंट अब 28 जून से 11 जुलाई, 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा।

इस सयम फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस के कारण यह फैसला लिया गया है। 1945 के बाद से यह पहली बार है कि यह टूर्नामेंट रद्द किया गया है। इससे पहले दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इसे रद्द किया गया था।

एईएलटीसी ने एक बयान में कहा, " हमें बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि ऑल इंग्लैंड क्लब और प्रबंधन समिति ने यह फैसला किया है कि चैम्पियनशिप-2020 को इस साल रद्द किया जाता है जिसका कारण कोरोनावायरस है। 134वीं चैम्पियनशिप अब 28 जून से 11 जुलाई 2021 के बीच खेली जाएगी।"

बयान में कहा गया है कि, " इसके रद्द होने का परिणाम इससे जुड़े लोग, जिनमें खिलाड़ी भी शामिल हैं, पर क्या होगा, हमने इस बारे में सोच लिया है और इसके लिए हम रणनीति बना रहे हैं। यह लॉयल स्टाफ पर भी लागू होता है जिनके साथ हम जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाते हैं।"