A
Hindi News खेल अन्य खेल महिला हॉकी : भारत ने स्पेन को 5-2 से दी शिकस्त

महिला हॉकी : भारत ने स्पेन को 5-2 से दी शिकस्त

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए मंगलवार को विश्व कप की कांस्य पदक विजेता स्पेन को एकतरफा मुकाबले में 5-2 से हरा दिया। स्पेन के दौरे पर गई भारतीय टीम का यह तीसरा मैच था। पहले मैच में उसे 2-3 से हार मिली थी तो वहीं दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। 

indian women hockey- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @THEHOCKEYINDIA indian women hockey

मर्सिया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए मंगलवार को विश्व कप की कांस्य पदक विजेता स्पेन को एकतरफा मुकाबले में 5-2 से हरा दिया। स्पेन के दौरे पर गई भारतीय टीम का यह तीसरा मैच था। पहले मैच में उसे 2-3 से हार मिली थी तो वहीं दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। 

भारत के लिए लालरेमसियामी ने 17वें और 58वें मिनट में गोल किए तो वहीं नेहा गोयल ने 21वें, नवनीत कौर ने 32वें और रानी ने 51वें मिनट में गोल दागे। 

मैच का पहला गोल हालांकि स्पेन ने सातवें मिनट में किया। मेजबान टीम के लिए यह गोल बेर्टा बोनास्र्टे ने किया। पहले क्वार्टर में भारत बराबरी नहीं कर पाई, लेकिन दूसरे क्वार्टर में उतरने के दो मिनट बाद ही लालरेमसियामी ने भारत को बराबरी पर ला दिया। चार मिनट बाद नेहा ने भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया। 

भारतीय महिलाओं ने दूसरे क्वार्टर का अंत एक गोल की बढ़त के साथ किया। तीसरे क्वार्टर में आते ही उसने स्कोर 3-1 कर दिया। भारत के लिए यह तीसरा गोल नवनीत ने दागा। चार मिनट बाद बालांकि बेर्टा ने गोल दाग स्पेन की वापसी की उम्मीदों को जिंदा किया। तीसरे क्वार्टर के अंत तक हालांकि मेजबान टीम वापसी नहीं कर पाई। 

चौथे क्वार्टर में 51वें मिनट में भारतीय टीम की कप्तान रानी ने एक और गोल कर भारत को 4-2 की बढ़त दिला दी। यहां से स्पेन की वापसी मुश्किल लग रही थी। मैच खत्म होने में दो मिनट का समय बाकी था और लालरेमसियामी ने अपना दूसरा और टीम का पांचवां स्कोर कर भारत को मजबूत अंतर से जीत दिलाई।