A
Hindi News खेल अन्य खेल महिला विश्व हाकी लीग: भारत की अजेंटीना के हाथों हार

महिला विश्व हाकी लीग: भारत की अजेंटीना के हाथों हार

भारतीय महिला हाकी टीम को महिला वि हाकी लीग सेमीफाइनल में आखिरी ग्रुप मैच में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 0-3 से हराया।

India vs Argentina- India TV Hindi India vs Argentina

जोहानिसबर्ग: भारतीय महिला हाकी टीम को महिला वि हाकी लीग सेमीफाइनल में आखिरी ग्रुप मैच में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 0-3 से हराया। 
अर्जेंटीना के लिये रोशियो सांचेस (दूसरा मिनट), मारिया ग्रानाटो (14वें मिनट) और नोएल बिरियोनुएवो (25वें मिनट) ने गोल किये। वहीं भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। 

अर्जेंटीना ने दूसरे ही मिनट में रोशियो के गोल की मदद से बढत बना ली थी। भारतीय गोलकीपर सविता ने शुरूआत से ही कई गोल बचाये। उसने पहला शाट बचाया लेकिन रोशियो ने दूसरे शाट पर गोल कर दिया। 

भारतीय टीम बराबरी का गोल करने के करीब पहुंची जब नमिता टोप्पो के पास पर वंदना कटारिया ने हमला किया लेकिन विरोधी गोलकीपर ने उसे कामयाब नहीं होने दिया। सविता ने पहले 15 मिनट में चार गोल बचाये। अर्जेंटीना ने पहला पेनल्टी कार्नर छठे मिनट में हासिल किया लेकिन नमिता ने इस पर गोल नहीं होने दिया। मारिया ग्रानाटो ने 14वें मिनट में गोल करके अर्जेंटीना को 2-0 से बढत दिलाई। 

भारत को 23वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन रानी के शाट को विरोधी गोलकीपर ने बचा लिया। अर्जेंटीना को 25वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे नोएल ने गोल में बदला। 

अर्जेंटीना को 34वें मिनट में लगातार पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी ई ने उसे बचा लिया। हाफ टाइम के बाद सविता की जगह रजनी ने गोलकीपिंग का जिम्मा संभाला था। आखिरी क्वार्टर में भारतीय डिफेंडरों ने अर्जेंटीना को कोई गोल नहीं करने दिया। 

भारत को मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से खेलना है।