A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए फाइनल में पहुंची भाला फेंक एथलीट अनु रानी

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए फाइनल में पहुंची भाला फेंक एथलीट अनु रानी

अनु ने इस साल मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में राष्ट्रीय रिकार्ड 62.34 मीटर का थ्रो फेंककर रिकार्ड स्थापित किया था।

Annu Rani- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Annu Rani

दोहा। भारतीय महिला भाला फेंक एथलीट अनु रानी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

वर्ष 2014 की एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनु ने चैंपियनशिप में सोमवार को अपना खुद का पुराना रिकॉर्ड (62.34) तोड़ते हुए ग्रुप-ए के क्वालीफायर में 62.43 मीटर का थ्रो फ्रेंक कर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और क्वालीफायर में पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

इस साल अप्रैल में 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली अनु ने अपने पहले प्रयास में 57.05, दूसरे में 62.43 (राष्ट्रीय रिकॉर्ड) और तीसरे प्रायस में 60.50 का थ्रो फेंका।

27 साल की अनु ने इससे पहले इस साल मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में राष्ट्रीय रिकार्ड 62.34 मीटर का थ्रो फेंककर राष्ट्रीय रिकार्ड स्थापित किया था।