A
Hindi News खेल अन्य खेल World Athletics U20 Championships: सिल्वर मेडलिस्ट अमित खत्री की नजरें अब एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों पर

World Athletics U20 Championships: सिल्वर मेडलिस्ट अमित खत्री की नजरें अब एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों पर

विश्व अंडर -20 चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे पैदल चाल खिलाड़ी अमित खत्री अब अपनी सफलता को अगले साल एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में बड़े स्तर पर दोहराना चाहते हैं।

World Athletics U20 Championships: Silver medalist Amit Khatri now eyes Asian and Commonwealth Games- India TV Hindi Image Source : TWITTER/AFIINDIA World Athletics U20 Championships: Silver medalist Amit Khatri now eyes Asian and Commonwealth Games

नैरोबी। विश्व अंडर -20 चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे पैदल चाल खिलाड़ी अमित खत्री अब अपनी सफलता को अगले साल एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में बड़े स्तर पर दोहराना चाहते हैं। खत्री ने शनिवार को यहां 42 : 17.94 मिनट का समय निकाला। वह कीनिया के हेरिस्टोन वेनिओनी से पीछे रहे जिन्होंने 42 : 10.84 मिनट में स्वर्ण पदक जीता। 

खत्री से पहले अंडर-20 विश्व चैम्पियनशिप में सीमा अंतिल (2002 में चक्का फेंक में कांस्य), नवजीत कौर ढिल्लों (2014 में चक्का फेंक में कांस्य), ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (2016 में भाला फेंक में स्वर्ण) और हिमा दास (2018 में 400 मीटर में स्वर्ण) पदक विजेता थीं। 

मौजूदा सत्र में मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने बुधवार को कांस्य पदक जीता था। इस 17 साल के एथलीट ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मैंने इस चैंपियनशिप से बहुत कुछ सीखा। मुझे एक चेतावनी भी मिली (स्पर्धा के दौरान)। 

मैं अब अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।’’ बर्मिंघम में होने वाले 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में 10 किलोमीटर पैदल चाल स्पर्धा है लेकिन ओलंपिक की तरह 2022 में चीन में होने वाले एशियाई खेलों में उसकी जगह 20 किलोमीटर पैदल चाल की स्पर्धा है। 

खत्री के निजी कोच ने पीटीआई-भाषा से कहा है कि उनका शिष्य अगले साल राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (20 किलोमीटर स्पर्धा) में भाग लेने के लिए इस साल की आखिर में अभ्यास शुरू करेगा।