A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: विश्व चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

बैडमिंटन: विश्व चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में साउथ कोरिया की किम यो मिन को हराकर मंगलवार को ग्लास्गो में विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के विमिंस सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

PV Sindhu | ANDY BUCHANAN/AFP/Getty Images- India TV Hindi PV Sindhu | ANDY BUCHANAN/AFP/Getty Images

ग्लास्गो: ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में साउथ कोरिया की किम यो मिन को हराकर मंगलवार को ग्लास्गो में विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के विमिंस सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पहले दौर में बाइ मिलने के कारण सिंधु ने सीधे दूसरे दौर में प्रवेश किया था और महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जीत हासिल कर अब वह प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने दूसरे दौर में कोरियाई खिलाड़ी किम यो मिन को 49 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-16, 21-14 से मात देकर जीत हासिल की। कोरिया की खिलाड़ी के खिलाफ 5 मैचों में सिंधू की यह चौथी जीत है जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। तीसरे दौर में सिंधु का सामना चीन की चेयुंग नगान यी और रूस की इवजेनिया कोसेत्स्काया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

उल्लेखनीय है कि सिंधु ने 2013 और 2014 में हुए विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था। सिंधु के अलावा सिंगापुर ओपन चैंपियन बी. साई प्रणीत और 13वें वरीय अजय जयराम भी अपने अपने मुकाबलों में सीधे गेम में जीत के साथ पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे।