A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं सायना, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

बैडमिंटन: वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं सायना, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

लंदन ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारत की टॉप महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल शनिवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गईं।

Saina Nehwal | Getty Images- India TV Hindi Saina Nehwal | Getty Images

ग्लासगो: लंदन ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारत की टॉप महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल शनिवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गईं। इस हार के बाद सायना को इस चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा है। जापानी खिलाड़ी ने सायना को 12-21, 21-17, 21-10 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

रियो ओलम्पिक-2016 में ब्रॉन्ज हासिल करने वाली ओकुहारा विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली जापानी खिलाड़ी हैं। अगर सायना मैच जीत जातीं तो वह दूसरी बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचतीं। इससे पहले 2015 में वह फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों हार मिली थी। सायना और ओकुहारा के बीच यह आठवीं भिड़ंत थी। 6 बार सायना जीती हैं जबकि 2 बार ओकुहारा ने बाजी मारी है। इससे पहले ओकुहारा ने सायना को 2015 दुबई वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स में हराया था।

रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में ओकुहारा की भिड़ंत चीन की चेन युफेई और भारत की ही पीवी सिंधु के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। बीते साल रियो ओलम्पिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल पक्का किया है। अब देखना है कि क्या वह इस साल अपने पदक का रंग बदल पाती हैं।