A
Hindi News खेल अन्य खेल वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: मंजू रानी ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर पक्का किया पदक

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: मंजू रानी ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर पक्का किया पदक

भारतीय महिला मुक्केबाज मंजू रानी ने आज 48 किलोवर्ग क्वाटरफाइनल में में नॉर्थ कोरिया की किम हयांग मी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

मंजू रानी- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @BFI मंजू रानी

भारत की महिला मुक्केबाज मंजू रानी ने गुरुवार को सेमीफाइनल में पहुंचकर विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारत के लिए एक और पदक पक्का कर लिया है। इससे पहले गुरुवार को ही छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। छठी सीड मंजू ने टॉप सीड उत्तर कोरियाई खिलाड़ी किम ह्यांग मी को 48 किलोग्राम वर्ग में 4-1 से हराया। किम ने नई दिल्ली में आयोजित 2018 संस्करण में कांस्य पदक जीता था।

क्वार्टर फाइनल बाउट के बाद जजों ने मंजू के पक्ष में 29-28, 30-27, 29-28, 28-29, 29-28 से फैसला सुनाया।

मंजू का सेमीफाइला में सामना किससे होगा, यह बुल्गारिया की स्वेदा एसेनोवा और थाईलैंड की चुथामाथ काकसात के बीच होने वाले मुकाबले के बाद तय हो पाएगा।

इससे पहले, मैरी कॉम ने 51 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। मैरी कॉम ने क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंगोट वालेंसिया को 5-0 से मात दी। सेमीफाइनल में जाकर मैरी ने भारत के लिए एक पदक पक्का कर लिया है।

48 किलोग्राम भारवर्ग में छह बार विश्व चैम्पियन रह चुकीं मैरी का यह 51 किलोग्राम भार वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप में पहला पदक होगा। वह हालांकि, इस भारवर्ग में 2014-एशियाई खेलों में स्वर्ण और 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक भी जीत चुकी हैं। साथ ही इसी भार वर्ग में मैरी ने लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य जीता था।