A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में ग्रीस की मारिया प्रीवोलारकी को हराकर कांस्य पदक जीता

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में ग्रीस की मारिया प्रीवोलारकी को हराकर कांस्य पदक जीता

इससे पहले विनेश फोगाट अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पहलवान बनी थीं।

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में ग्रीस की मारिया प्रीवोलारकी को हराकर कांस- India TV Hindi Image Source : TWITTER विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में ग्रीस की मारिया प्रीवोलारकी को हराकर कांस्य पदक जीता

एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट (53 किलोग्राम) ने यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के अपने भार वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में मिस्र की मारिया प्रेवालार्की को हराकर कांस्य पदक जीत लिया है। विनेश ने बुधवार को खेले गए अपने तीसरे मुकाबले में प्रेवालार्की को 4-1 से हराकर कांस्य पदक जीता। इस चैम्पियनशिप में भारत का यह पहला पदक है।

विनेश ने इससे पहले, रेपचेज राउंड-2 मुकाबले में दुनिया की नंबर एक पहलवान अमेरिका की सारा हिल्डरब्रैंट को हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बनाई और टोक्यो के लिए टिकट अपना टिकट पक्का किया था।