A
Hindi News खेल अन्य खेल कुश्ती : बजरंग पुनिया ने अली एलिएव टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण

कुश्ती : बजरंग पुनिया ने अली एलिएव टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण

भारत के पहलवान बजरंग पुनिया ने बुधवार को यहां खेले गए अली एलिएव टूर्नामेंट में 65 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। बजरंग ने स्थानीय खिलाड़ी विक्टर रासाडिन को 13-8 से परास्त कर सोने का तमगा हासिल किया।

wrestling: Bajrang Punia won gold in Ali Aliyev tournament- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES wrestling: Bajrang Punia won gold in Ali Aliyev tournament

दागेस्तान। भारत के पहलवान बजरंग पुनिया ने बुधवार को यहां खेले गए अली एलिएव टूर्नामेंट में 65 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। बजरंग ने स्थानीय खिलाड़ी विक्टर रासाडिन को 13-8 से परास्त कर सोने का तमगा हासिल किया।

बजरंग का यह सप्ताह भर में दूसरा स्वर्ण है। इससे पहले, उन्होंने पिछले सप्ताह चीन में खेली एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। 

बजरंग पहले राउंड की समाप्ति के बाद 3-7 से पीछे थे लेकिन बजरंग ने वापसी की। दूसरे हाफ में भारतीय पहलवान ने दमदार खेल दिखाया और 8-7 की बढ़त ले ली। यहां से बजरंग रुके नहीं और 13-8 से मुकाबला जीत ले गए। 

यहां से बजरंग अमेरिका जाएंगे जहां वह छह मई को न्यू यॉर्क के मैडिसन स्कावयर पर मुकाबला खेलेंगे। यहां उनका सामना अमेरिका को दो बार के राष्ट्रीय विजेता यियानी डिएकोमाहिल्स के खिलाफ खेलेंगे।