A
Hindi News खेल अन्य खेल युकी की हार से 0.1 से पिछड़ा भारत

युकी की हार से 0.1 से पिछड़ा भारत

नयी दिल्ली: लुकास रसोल ने डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ मुकाबले में युकी भांबरी को सीधे सेटों में हराकर चेक गणराज्य को भारत पर 1 .0 की बढत दिला दी । दुनिया के 85वें नंबर

युकी की हार से 0.1 से...- India TV Hindi युकी की हार से 0.1 से पिछड़ा भारत

नयी दिल्ली: लुकास रसोल ने डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ मुकाबले में युकी भांबरी को सीधे सेटों में हराकर चेक गणराज्य को भारत पर 1 .0 की बढत दिला दी । दुनिया के 85वें नंबर के खिलाड़ी रसोल ने एक घंटे 55 मिनट तक चले मैच में 125वीं रैंकिंग वाले युकी को 6 . 2, 6 . 1, 7 . 5 से हराया । मैच शुरू होने के समय तापमान 31 डिग्री सेल्सियस था लेकिन मौसम और युकी में से कोई भी चेक खिलाड़ी को चुनौती नहीं दे सका।

रसोल की सर्विस और ग्राउंडस्ट्रोक बेहतरीन थे और उसने मैच के दौरान 11 ऐस लगाये । युकी ने तीसरे सेट में वापसी की कोशिश की लेकिन मौकों का फायदा नहीं उठा सके । उसने 10वें गेम में पांच ब्रेक प्वाइंट गंवाये । वहीं 2012 विम्बलडन के दूसरे दौर में रफेल नडाल को हराने वाले चेक खिलाड़ी ने पांच सर्विस विनर लगाये । उसने मैच में 50 विनर लगाये जबकि युकी 21 ही लगा सके ।

भारत के दूसरे नंबर के एकल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन : विश्व रैंकिंग 164 : चेक गणराज्य के नंबर एक खिलाड़ी जिरि वेसले : विश्व रैंकिंग 40 : से दूसरे एकल में खेलेंगे । सोमदेव डीएलटीए सेंटर कोर्ट पर आज तक एक भी मैच नहीं हारे हैं ।