A
Hindi News खेल अन्य खेल जिनेदिन जिदान ने रियल मैड्रिड के कोच पद से दिया इस्तीफा

जिनेदिन जिदान ने रियल मैड्रिड के कोच पद से दिया इस्तीफा

स्पेन के फुटबाल क्लब रियल मैड्रिड के मुख्य कोच जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

<p>जिनेदिन जिदान ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जिनेदिन जिदान ने रियल मैड्रिड के कोच पद से दिया इस्तीफा

मैड्रिड| स्पेन के फुटबाल क्लब रियल मैड्रिड के मुख्य कोच जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। क्लब ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, क्लब ने एक बयान में कहा, "यह समय उनके फैसले का सम्मान करने और इन सभी वर्षों में उनकी व्यावसायिकता, समर्पण और जुनून की तारीफ करने का समय है, जोकि रियल मैड्रिड के लिए अपने आंकड़े के रूप में प्रतिनिधित्व करते हैं।"

फ्रांस की विश्व कप विजेता टीम के पूर्व कप्तान जिदान का रियल मैड्रिड के साथ जारी करार जून 2022 तक का था, लेकिन उन्होंने इस महीने की शुरूआत में ही क्लब को बता दिया था कि वह 2020-21 सीजन के बाद क्लब को छोड़ देंगे।

जिदान ने रियल मैड्रिड के कोच रहते हुए तीन बार चैंपियंस लीग और दो बार ला लीगा का खिताब जीता है। यह दूसरी बार है जब जिदान ने अपना अनुबंध समाप्त होने से पहले ही रियल मैड्रिड का साथ छोड़ा है। इससे पहले उन्होंने 2018 में भी इस्तीफा दे दिया था और फिर मार्च 2019 में वह दोबारा रियल मैड्रिड के कोच बने थे।