A
Hindi News खेल अन्य खेल American Open 2023: लक्ष्य सेन खिताब से रह गए दो कदम दूर, सेमीफाइनल में झेलनी पड़ी हार

American Open 2023: लक्ष्य सेन खिताब से रह गए दो कदम दूर, सेमीफाइनल में झेलनी पड़ी हार

अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा है।

Lakshya Sen- India TV Hindi Image Source : PTI Lakshya Sen

दुनियाभर के बैडमिंटन खिलाड़ी इस वक्त अमेरिकी ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन सेमीफाइनल तक पहुंच गए थे, लेकिन यहां इस खिलाड़ी तीन सेट तक चले मुकाबले में चीन के ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शी फेंग से हार का सामना करना पड़ा। हाल ही में कनाडा ओपन का खिताब जीतने वाले लक्ष्य इस बार खिताब से चूक गए। 

लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल में झेलनी पड़ी हार

लक्ष्य सेन को सेमीफाइनल में ली शी फेंग से संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता और यहां तीसरी वरीयता प्राप्त सेन दूसरी वरीयता प्राप्त फेंग के खिलाफ 17-21, 24-22, 17-21 से हार गए। बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 टूर्नामेंट का यह मुकाबला एक घंटे 16 मिनट तक चला। विश्व में 7वें नंबर के खिलाड़ी फेंग और 12वीं रैंकिंग के सेन के बीच यह मुकाबला काफी करीबी रहा। शुरुआती गेम में दोनों खिलाड़ी 17 अंकों तक बराबरी पर थे लेकिन के बाद चीन के खिलाड़ी ने आक्रामक रवैया दिखाया जबकि भारतीय खिलाड़ी ने कुछ गलतियां की। 

दूसरे गेम में की थी वापसी

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन ने हालांकि दूसरे गेम में अच्छी वापसी की। पहले गेम की तरह दूसरे गेम में भी कड़ा मुकाबला देखने को मिला। दोनों खिलाड़ियों ने लंबी रैलियां की और 22 अंक तक दोनों बराबरी पर थे। लक्ष्य ने इसके बाद लगातार दो अंक बनाकर मुकाबला बराबरी पर ला दिया। तीसरे गेम में फेंग ने शुरू में बढ़त बनाई और इंटरवल तक वे 11-8 से आगे थे। सेन ने हालांकि हार नहीं मानी और 17 अंकों तक खुद को को मुकाबले में बनाए रखा। चीन के खिलाड़ी ने इसके बाद दबाव बनाया और मैच अपनी झोली में डाला। 

कनाडा ओपन में हासिल की थी जीत

सेन का फेंग के खिलाफ जीत हार का रिकॉर्ड 5-2 है। उन्होंने पिछले सप्ताह कनाडा ओपन में चीन के खिलाड़ी को 21-18, 22-20 से हराकर अपना दूसरा बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 खिताब जीता था।