A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियन चैंपियनशिप में चीन से भारत का सामना, पाकिस्तान से भी होगी भिड़ंत

एशियन चैंपियनशिप में चीन से भारत का सामना, पाकिस्तान से भी होगी भिड़ंत

एशियन हॉकी चैंपियनशिप का शेड्यूल जारी हो चुका है। इस टूर्नामेंट में भारत का पहले मैच में सामना चीन से है।

Asian Champions Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY Asian Champions Trophy

एशिया की टॉप हॉकी टीमें एशियन चैंपियनंस ट्रॉफी में उतरने वाली हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपनी घरेलू जमीन पर खेलेगी। इस टूर्नामेंट का शेड्यूल सामने आ चुका है। जहां भारत अपने पहले मैच में चीन की टीम से भिड़ने वाली है।

चीन से भारत का सामना 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम तीन से 12 अगस्त तक यहां होने वाली एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में पहले दिन चीन से खेलेगी। मेजबान भारत और चीन मेजर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम पर पहले दिन के आखिरी मैच में आमने सामने होंगे। चीन के बाद भारत का सामना 4 अगस्त को जापान से और 6 अगस्त को मलेशिया से होगा। इसके एक दिन बाद कोरिया से टक्कर होगी। 

पाकिस्तान से भी होगा सामना

एशियाई हॉकी महासंघ ने मंगलवार को टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी किया। भारत और पाकिस्तान की टक्कर 9 अगस्त को होगी। 6 टीमों के टूर्नामेंट में दक्षिण कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान, चीन और भारत शामिल होंगे। सभी टीमें एक ही पूल में है और अंकतालिका के आधार पर उनकी स्थिति तय होगी। गत चैम्पियन कोरिया पहले मैच में जापान से खेलेगा। सेमीफाइनल 11 अगस्त को और फाइनल 12 अगस्त को होगा। भारत (2011, 2016, 2018) और पाकिस्तान (2012, 2013, 2018) तीन तीन बार खिताब जीत चुके हैं।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा कि हम हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी 2023 की मेजबानी चेन्नई में करके काफी खुश हैं। मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम शीर्ष पर रहे और बाकी टीमें भी उम्दा प्रदर्शन करें।