A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियन गेम्स में भारत बनाम पाकिस्तान, कबड्डी में दांव पर लगा है बड़ा मुकाबला

एशियन गेम्स में भारत बनाम पाकिस्तान, कबड्डी में दांव पर लगा है बड़ा मुकाबला

एशियम गेम्स 2023 में भारत का एक और मेडल पक्का हो चुका है। भारतीय कबड्डी टीम सेमीफाइनल तक पहुंच चुकी है।

Asian Games 2023- India TV Hindi Image Source : TWITTER Asian Games 2023

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारत के मेडल की संख्या 80 के पार पहुंच चुकी है। टीम इंडिया ने एथलेटिक्स और शूटिंग के अलावा और भी कई इवेंट में जमकर मेडल जीते। अब एक और ऐसा खेल जिसमें भारत का लंबे समय से दबदबा रहा है, उसमें भी भारत का मेडल पक्का हो चुका है। बात की जा रही है कबड्डी की। कबड्डी में पुरुष टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुकी है।

कबड्डी में भारत का कमाल   

7 बार की चैंपियन भारत की पुरुष कबड्डी टीम ने गुरुवार को ग्रुप ए में चीनी ताइपे को 50-27 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना पाकिस्तान से होगा। इस जीत से भारत ने मेडल भी पक्का कर लिया है। कबड्डी में 2010 ग्वांगझू एशियन गेम्स से सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को कांस्य पदक दिया जाता है। 

कबड्डी में रहा है दबदबा

भारत ने जकार्ता में 2018 में हुए खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। आखिरी ग्रुप मैच में भारत ने जापान को 56-28 से हराकर ग्रुप ए में टॉप स्थान भी हासिल किया। भारत अब पाकिस्तान से खेलेगा जो ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहा। भारत ने चार बार विरोधी टीम को ‘ऑल आउट’ किया जबकि उसके रेडर ने चार बोनस अंक जुटाए। पहले हाफ के बाद भारतीय टीम ने 28-12 की बढ़त बनाई। भारतीय टीम ने दूसरे हाफ में चीनी ताइपे के 15 अंक के मुकाबले 22 अंक जुटाकर जीत सुनिश्चित की। चीनी ताइपे की टीम ने दूसरे हाफ में एक बार भारतीय टीम को ऑल आउट भी किया।

Input- PTI