A
Hindi News खेल अन्य खेल Aus Open Roundup: निक किर्गियोस को हराकर दानिल मेदवेदेव तीसरे दौर में पहुंचे

Aus Open Roundup: निक किर्गियोस को हराकर दानिल मेदवेदेव तीसरे दौर में पहुंचे

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। मेदवेदेव ने निक किर्गियोस को हराकर मेंस सिंगल्स के तीसरे दौर में जगह बनाई।

मेदवेदेव और निक किर्गियोस- India TV Hindi Image Source : GETTY मेदवेदेव और निक किर्गियोस

Highlights

  • दानिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया
  • मेदवेदेव ने निक किर्गियोस को हराकर मेंस सिंगल्स के तीसरे दौर में जगह बनाई
  • अमेरिकी ओपन चैंपियन एमा राडुकानु को डेंका कोवीनिच ने 6-4, 4-6, 6-3 से हराया

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। मेदवेदेव ने निक किर्गियोस को हराकर मेंस सिंगल्स के तीसरे दौर में जगह बनाई। महिला सिंगल्स में हालांकि तीसरी वरीयता प्राप्त गरबाइन मुगुरुजा और छठी वरीयता प्राप्ता एनेट कोंटावीट दूसरे दौर में हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर गईं। 

दुनिया के 115वें नंबर के खिलाड़ी किर्गियोस को दर्शकों का साथ मिला और उन्होंने रूस के खिलाड़ी के खिलाफ कुछ मौकों पर शानदार खेल भी दिखाया लेकिन इसके बावजूद मेदवेदेव ने धैर्य बरकरार रखते हुए तीसरा सेट गंवाने के बावजूद 7-6 (1), 6-4, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज की। किर्गियोस के खिलाफ 2019 में दो बार के बाद मेदवेदेव की आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ यह पहली जीत है। मेदवेदेव पिछले साल आस्ट्रेलियाई ओपन के उप विजेता रहे थे लेकिन उन्होंने अमेरिकी ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच को हराकर यहां फाइनल में मिली हार का बदला चुकता कर लिया था। आस्ट्रेलिया के कड़े कोविड-19 टीकाकरण नियमों का पालन नहीं करने पर टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर जोकोविच को देश से निर्वासित किए जाने के बाद मेदवेदेव यहां शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं। मेंस सिंगल्स के अन्य मुकाबले में चौथे वरीय स्टेफानोस सितसिपास ने दूसरे दौर में सबेस्टियन बेइज को 7-6(1) 6-7 (5) 6-3 6-4 से शिकस्त दी। वहीं, पांच बार के उप विजेता और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे को 120वें नंबर के खिलाड़ी टेरो डेनियल ने 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। पांचवें वरीय आंद्रे रूबलेव, 15वें वरीय रॉबर्ट बतिस्ता आगुत, 20वें वरीय टेलर फ्रिट्ज, 2014 अमेरिकी ओपन चैंपियन मारिन सिलिच, 32वें वरीय एलेक्स डि मनोर और 70वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के मैक्सिम क्रेसी भी तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। 

महिला एकल में दूसरी वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका भी एक दर्जन डबल फॉल्ट करने के बाद हार की कगार पर पहुंच गई थी लेकिन वापसी करते हुए दुनिया की 100वें नंबर की खिलाड़ी वैंग शिन्यु को 1-6 6-4 6-2 से हराने में सफल रहीं। अमेरिकी ओपन चैंपियन एमा राडुकानु को भी डेंका कोवीनिच ने 6-4, 4-6, 6-3 से हराया। मुगुरुजा रोड लावेर एरेना में पूरे मुकाबले में एक भी ब्रेक प्वाइंट हासिल नहीं कर सकी और एलिज कोर्नेट के खिलाफ 3-6 3-6 की हार के दौरान उन्होंने 33 सहज गलतियां की जो उनकी विरोधी की तुलना में दोगुनी से भी अधिक थी। वहीं, सैम स्टोसुर को दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी अनास्तासिया पावलुचेनकोवा के खिलाफ 2-6 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिसे 2011 की अमेरिकी ओपन चैंपियन के आस्ट्रेलियाई ओपन में 20वें और अंतिम एकल अभियान का अंत हुआ। जबकि फ्रेंच ओपन 2020 चैंपियन सातवीं वरीय इगा स्वियाटेक, 19वीं वरीय एलिस मर्टेन्स, सोराना कर्स्टिया और मेडिसन इंग्लिस भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे। चीन की झैंग शुआई ने 12वीं वरीय एलेना रिबाकिना के 4-6 0-1 के स्कोर पर मुकाबले से हटने पर तीसरे दौर में प्रवेश किया।