A
Hindi News खेल अन्य खेल Australian Open: वीजा केस जीतने के बाद नोवाक जोकोविच ने शुरू किया अभ्यास

Australian Open: वीजा केस जीतने के बाद नोवाक जोकोविच ने शुरू किया अभ्यास

नोवाक जोकोविच ने सोमवार को अदालत में वीजा रद्द करने के खिलाफ मामला जीतने के बाद अभ्यास शुरू किया। 

Australian Open Novak Djokovic resumes practice after winning visa case- India TV Hindi Image Source : AP Australian Open Novak Djokovic resumes practice after winning visa case

Highlights

  • जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है
  • सोमवार को अदालत में वीजा रद्द करने के खिलाफ उन्होंने मामला जीता

नोवाक जोकोविच ने सोमवार को अदालत में वीजा रद्द करने के खिलाफ मामला जीतने के बाद अभ्यास शुरू किया। वह इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब का बचाव करने के इरादे से कोर्ट पर उतरेंगे। वीजा केस जीतने के बावजूद  उन्हें देश से बाहर किये जाने का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण नहीं करवाया हुआ है। 

शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच सोमवार को अदालत में वीजा रद्द करने के खिलाफ मामला जीतने के कुछ ही घंटों में कोर्ट पर दिखायी दिये। वह मंगलवार को दोपहर में अभ्यास करने पहुंचे जहां दरवाजे बंद थे। रॉड लीवर एरीना पर केवल उनकी सहयोगी टीम को ही प्रवेश की अनुमति थी। 

ऑस्ट्रेलियन टीवी नेटवर्क द्वारा हेलीकॉप्टर से ऊपर से ली गयी फोटो के अनुसार नौ बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता ने अभ्यास शुरू कर दिया क्योंकि साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है। 

वीडियो में दिख रहा है कि जोकोविच बेसलाइन के पीछे से शॉट लगाते दिख रहे हैं और अपने कोच से फीडबैक ले रहे हैं। वह अपने एक ट्रेनर के साथ कोर्ट के पीछे स्ट्रेचिंग कर रहे हैं। 

इसके तुरंत बाद आयोजकों ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के लिये वरीयता भी जारी कर दी जिसमें जोकोविच को पुरूष एकल ड्रॉ में शीर्ष वरीयता दी गयी है।

(With PTI Inputs)