A
Hindi News खेल अन्य खेल Badminton Asia Championship: सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, श्रीकांत हुए बाहर

Badminton Asia Championship: सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, श्रीकांत हुए बाहर

पीवी सिंधु एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

PV Sindhu- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

Badminton Asia Championship: एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में दुनियाभर के शटलर अपना जलवा दिखा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के भी कई शटलर हिस्सा ले रहे हैं। भारत के लिए इस टूर्नामेंट से बुधवार को एक अच्छी और एक बुरी खबर सामने आई। जहां पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, वहीं किदांबी श्रीकांत हार के साथ बाहर हो गए। 

सिंधु ने कटाया अगले राउंड का टिकट  

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने गुरुवार को चीन की हेन युई पर सीधे गेम में जीत के साथ एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय भी पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे लेकिन उनके हमवतन किदांबी श्रीकांत का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया। 

एचएस प्रणय भी जीते

8वीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने प्री क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशियाई के चिको ऑरा ड्वी वार्डोयो को एक घंटा और दो मिनट में 16-21 21-5 18-21 से हराया जबकि श्रीकांत को चौथी वरीयता प्राप्त जापान के कोडाई नारोका के खिलाफ 14-21 22-20 9-21 से हार का सामना करना पड़ा। प्रणय अगले दौर में जापान के केंटा सुनेयामा से भिड़ेंगे। सिंधु ने इसके बाद एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हेन युई को सिर्फ 33 मिनट में 21-12 21-15 से हराया। 8वीं वरीय सिंधु क्वार्टर फाइनल में कोरिया की दूसरी वरीय आन सी यंग से भिड़ेंगी। मिश्रित युगल में रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

भारतीय जोड़ी को सियो सेउंग जेइ और चाई यू जुंग की चौथी वरीयता प्राप्त कोरियाई जोड़ी ने वॉकओवर दिया। भारतीय जोड़ी अगले दौर में देजान फर्डिनानसिया और ग्लोरिया इमानुएल विदजाजा की इंडोनेशियाई जोड़ी से भिड़ेगी। बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी हालांकि हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई।