A
Hindi News खेल अन्य खेल Badminton Asia Championships: भारत को तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पहले राउंड में बाहर! सिंधु की जीत

Badminton Asia Championships: भारत को तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पहले राउंड में बाहर! सिंधु की जीत

एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का एक स्टार खिलाड़ी पहले ही राउंड में बाहर हो गया।

PV Sindhu- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu

Badminton Asia Championships: एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप में  इस वक्त दुनियाभर के स्टार शटलर्स एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ रहे हैं। भारत से भी कई स्टार खिलाड़ी इस टूर्मामेंट में भाग ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट में बुधवार का दिन भारतीय फैंस के लिए मिला-जुला रहा। जहां भारत के कई खिलाड़ी पहला राउंड जीतकर दूसरे राउंड में पहुंच गए। वहीं एक स्टार खिलाड़ी पहले ही राउंड में बाहर भी हो गया। 

सेन बाहर, सिंधु जीतीं 

भारत के स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप में पहले ही दौर में बाहर हो गए जबकि ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत आसान जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता जोड़ी त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने इंडोनेशिया की लैनी त्रिया मायासारी और रिबका सुगिआर्तो को 17-21, 21-17, 21-18 से मात देकर अंतिम 16 में जगह बनाई। मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में उपविजेता रही पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधु ने चीनी ताइपे की वेन चि सू को 21-15, 21-20 से हराया। अब उनका सामना विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज चीन की हान यूइ से होगा। विश्व चैम्पियनशिप में पूर्व रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने अदनान इब्राहिम को 21-13, 21-8 से हराया। अब वह दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी कोदाइ नाराओका से खेलेंगे। 

त्रिसा और जॉली की भी जीत

वहीं त्रिसा और जॉली ने पहला गेम गंवाने के बाद दोनों ने दमदार वापसी की और दूसरे गेम में 5-0 की बढत बना ली। यह गेम जीतकर उन्होंने मुकाबला निर्णायक गेम में खींचा। तीसरे गेम में मुकाबला बराबरी का था और एक समय भारतीय जोड़ी पिछड़ रही थी। उन्होंने हालांकि शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी ने मिश्रित युगल के पहले दौर में मलेशिया के चान पेंग सुन और चिया यि सि को 21-12, 21-16 से हराया। 

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सेन को दुनिया के 7वें नंबर के खिलाड़ी लोह कीन यू ने 21-7, 23-21 से हराया। बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 24वें स्थान पर खिसके सेन को कठिन ड्रॉ मिला था। मालविका बंसोड़ को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची ने 25-23, 21-19 से हराया। पुरुष युगल में केपी गारगा और विष्णुवर्धन गौड़ को जापान के ताकुरो होकी और योग कोबायाशी ने 21-15, 21-17 से मात दी।