A
Hindi News खेल अन्य खेल Badminton Asia Mixed Team Championships: भारत का ग्रुप आया सामने, इन देशों से होगा सामना

Badminton Asia Mixed Team Championships: भारत का ग्रुप आया सामने, इन देशों से होगा सामना

एशियन मिक्स्ड चैंपियनशिप के लिए भारत का ग्रुप सामने आ चुका है।

pv sindhu- India TV Hindi Image Source : TWITTER pv sindhu

Badminton Asia Mixed Team Championships 2023: भारत के कई स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी इस वक्त थाईलैंड ओपन में खेल रहे हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट में भारत के सभी मुख्य खिलाड़ी खेल रहे हैं। हालांकि ये खिलाड़ी अब एशियन मिक्स्ड चैंपियनशिप में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट के लिए भारत का ड्रॉ सामने आ चुका है।

एशियन मिक्स्ड चैंपियनशिप में भारत का ड्रॉ आया सामने
 
भारत को दुबई में 14 से 19 फरवरी तक होने वाली एशिया मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप में मलेशिया, यूएई और कजाखस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। टूर्नामेंट में 17 टीमें भाग लेंगी जिसके ड्रॉ दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू की मौजूदगी में दुबई खेल परिषद में निकाले गए। यह टूर्नामेंट 2021 में कोरोना महामारी के कारण नहीं हो सका था।

चीन के ग्रुप में ये देश

गत चैम्पियन चीन, कोरिया, सिंगापुर और उजबेकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है जबकि ग्रुप सी में इंडोनेशिया, थाईलैंड, बहरीन , सीरिया और लेबनान है। ग्रुप डी में 2017 की चैम्पियन जापान, चीनी ताइपे, हांगकांग और पाकिस्तान हैं। सभी टीमें राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेलेंगी और शीर्ष दो टीमें नॉकआउट चरण में जाएंगी। हर मैच में दो एकल और तीन युगल मुकाबले होंगे। 

भारतीय टीम में ये खिलाड़ी

भारतीय टीम में सिंधू, आकर्षि कश्यप, लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय, सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, कृष्णा प्रसाद गर्ग और विष्णुवर्धन गौड़ पी , त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद, अश्विनी भट और शिखा गौतम, ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो हैं। भारत 2017 में पहले सत्र में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सका था जबकि 2019 में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था।