A
Hindi News खेल अन्य खेल BFI ने पूर्व महासचिव जय कोवली को ‘कर्तव्यों में लापरवाही’ के लिए किया निलंबित

BFI ने पूर्व महासचिव जय कोवली को ‘कर्तव्यों में लापरवाही’ के लिए किया निलंबित

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने अपने पूर्व महासचिव जय कोवली को अपनी अनुशासनात्मक समिति के फैसले के बाद निलंबित कर दिया। समिति ने कहा कि वह मौजूदा भूमिका में अपने कर्तव्यों का पालन करने में असफल रहे हैं।

BOXING- India TV Hindi Image Source : GETTY BOXING

Highlights

  • बीएफआई ने अपने पूर्व महासचिव जय कोवली को किया निलंबित
  • वह मौजूदा भूमिका में अपने कर्तव्यों का पालन करने में असफल रहे हैं: बीएफआई
  • फैसला बीएफआई की कार्यकारी समिति की 10 जनवरी को हुई बैठक में लिया गया

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने अपने पूर्व महासचिव और महाराष्ट्र राज्य संघ के अध्यक्ष जय कोवली को अपनी अनुशासनात्मक समिति के फैसले के बाद निलंबित कर दिया। समिति ने कहा कि वह मौजूदा भूमिका में अपने कर्तव्यों का पालन करने में असफल रहे हैं। कोवली एक रैफरी/जज भी हैं।

ओडिशा FC के गोलकीपर कमलजीत सिंह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए

महासंघ के एक शीर्ष सूत्र ने पीटीआई से कहा कि उन्हें ‘‘कर्तव्यों में लापरवाही बरतने के लिये भारत और विदेश में सभी मुक्केबाजी संबंधित गतिविधियों से रोक दिया गया है’’। यह फैसला बीएफआई की कार्यकारी समिति की 10 जनवरी को हुई बैठक में लिया गया। मुक्केबाज से प्रशासक बने कोवली ने इस मामले पर टिप्पणी के लिये कोई तुरंत प्रतिक्रिया नहीं दी। सूत्र ने कहा, ‘‘उन्हें लेकर बीते समय में कई घटनायें हो चुकी हैं और जब उनसे महाराष्ट्र संस्था के कामकाज के तरीके पर रिपोर्ट मांगी गयी तो वह ऐसा करने में विफल रहे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये बीएफआइ की अनुशासनात्मक समिति ने सिफारिश की कि उन्हें तब तक खेल से निलंबित कर दिया जाये, जब तक वह अपने एक्शन के लिये स्वीकार्य स्पष्टीकरण नहीं दे देते। अगर वह ऐसा करते हैं तो फैसले पर दोबारा विचार किया जा सकता है। ’’