A
Hindi News खेल अन्य खेल Canada Open 2023: सेमीफाइनल में पहुंचे पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन, अब जापान के साथ होगा मैच

Canada Open 2023: सेमीफाइनल में पहुंचे पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन, अब जापान के साथ होगा मैच

भारत के स्टार शटलर पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन ने कनाडा ओपन में अपने शानदार खेल को जारी रखते हुए टूर्नामेंट से सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है।

PV Sindhu and Lakshya Sen- India TV Hindi Image Source : GETTY पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन

कैलगरी में खेले जा रहे कनाडा ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट अब अपने अंतिम चरण में है। भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन अब इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। शुक्रवार रात खेले गए मुकाबले के बाद महिला सिंगल और पुरुष सिंगल इवेंट में इन दोनों खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब आज इन दोनों खिलाड़ियों को सेमीफाइनल मुकाबला खेलाना है।

क्वार्टर फाइनल में मिली जीत 

ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली सिंधू ने शुक्रवार की रात को खेले गए महिला सिंगल के क्वार्टर फाइनल में फैंग जी को आसानी से 21-13 21-7 के अंतर से हराया। यह इस खिलाड़ी के खिलाफ उनकी चार मुकाबलों में पहली जीत है। सेन ने पुरुष सिंगल क्वार्टर फाइनल में जर्मन क्वालीफायर जूलियन कैराग्गी को 21-8, 17-21, 21-10 से हराया। सिंधू का मुकाबला अब दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की यामागुची से जबकि सेन का जापान के ही चौथी वरीयता प्राप्त केंटा निशिमोतो से होगा। 

पीवी सिंधू का जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के खिलाफ रिकॉर्ड 14-10 है। इन दोनों के बीच पिछला मुकाबला पिछले साल सिंगापुर ओपन में खेला गया था जिसमें जापानी खिलाड़ी ने जीत दर्ज की थी। दूसरी तरफ सेन का निशिमोतो के खिलाफ रिकॉर्ड 1-1 से बराबर है। 

कैसा रहा सिंधू के मैच का हाल

सिंधू ने फैंग जी के खिलाफ अच्छी शुरुआत की और 5-1 से बढ़त हासिल कर ली। इंटरवल तक भारतीय खिलाड़ी 11-6 से आगे थी। सिंधू ने कोर्ट को अच्छी तरह से कवर किया। फैंग जी ने इसके बाद वापसी की कोशिश की और स्कोर 12-16 कर दिया लेकिन सिंधू ने उन्हें आगे मौका नहीं दिया और पहला गेम आसानी से अपने नाम किया। फैंग जी ने दूसरे गेम के शुरू में 5-1 से बढ़त बनाई लेकिन सिंधू ने जल्द ही वापसी की और इंटरवल तक वह 11-5 से आगे थी। इसके बाद उन्होंने मैच जीतने में देर नहीं लगाई।