A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना से मिली जीत के बाद सऊदी में जश्न का माहौल, किंग सलमान ने देश में किया बड़ा ऐलान

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना से मिली जीत के बाद सऊदी में जश्न का माहौल, किंग सलमान ने देश में किया बड़ा ऐलान

FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में सऊदी अरब ने मंगलवार को अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया।

FIFA World Cup 2022- India TV Hindi Image Source : TWITTER फीफा वर्ल्ड कप 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में मंगलवार को सऊदी अरब और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में सऊदी अरब ने बड़ा उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 के अंतर से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के बाद सऊदी अरब में जश्न का माहौल है। किसी ने सोचा तक नहीं होगा की वर्ल्ड कप की दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीन का टूर्नामेंट में ऐसा शुरूआत होगा। इस रोमांचक मैच के बाद सऊदी अरब के किंग सलमान ने पूरे देश में छुट्टी का एलान कर दिया। इस फैसले से सऊदी अरब ने देश में फुटबॉल के एक नए युग को जन्म दिया है। 

किंग ने लिया फैसला

सऊदी किंग सलमान के इस आदेश के बाद से बुधवार को सऊदी अरब के सभी सरकारी और प्राइवेट संस्था में काम कर रहे लोगो को छुट्टी दी गई है। साथ ही सऊदी के सभी स्कुल और कॉलेज में भी छुट्टी का ऐलान किया गया है। अर्जेंटीना से मिली जीत के बाद सऊदी अरब के खिलाड़ियों का भी वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में स्पोर्टस मिनिस्टर प्रिंस अबदुलअजिज को कंधे में उठाकर नाच रहे हैं। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बीन सलमान ने भी टीम के इस जीत को एन्जॉय किया और टीम के जीत के बाद दुआएं मांगी। 

फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच खेले गए मुकाबले में अर्जेंटीना की ओर से मेसी ने मैच के 10वें मिनट में पेनल्टी की मदद से गोल दागा। मैच के 48वें मिनट तक सऊदी की टीम पीछे चल रही थी। लेकिन अलसेहरी ने गोल दागकर मैच को 1-1 की बराबरी पर कर दिया। थोड़े ही देर बाद सलेम अल्दवासरी ने मैच के 53वें मिनट में एक ऐसा गोल दागा जिसे देख मेसी भी हैरान हो गए और साउदी ने इस मैच में 2-1 की लीड ले ली जिसे उन्होंने मैच के फुल टाइम तक बनाए रखा और मैच को 2-1 के अंतर से जीत लिया। टीम के गोलकीपर मोहम्मद अल ओवेसी को उनके शानदार गोल बचाव के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।