A
Hindi News खेल अन्य खेल Comrades Marathon में सबसे ज्यादा भारतीय ले रहे हिस्सा, जानिए कितना है नंबर

Comrades Marathon में सबसे ज्यादा भारतीय ले रहे हिस्सा, जानिए कितना है नंबर

साउथ अफ्रीका में होने वाली कॉमरेड मैराथन में सबसे ज्यादा भारतीय धावक भाग ले रहे हैं।

Marathon- India TV Hindi Image Source : AP Marathon

साउथ अफ्रीका में 90 किलोमीटर कॉमरेड मैराथन में मुलुद निवासी सतीश गुजरान भाग लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जो कि 11 जून से शुरू होगी। दुनिया में कॉमरेड मैराथन को बहुत ही मुश्किल माना जाता है। इस बार कॉमरेड मैराथन में 84 देशों के धावक हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें भारत की तरफ से सबसे ज्यादा एथलीट्स हिस्सा ले रहे हैं। 

मैराथन के लिए तैयार हैं भारतीय धावक 

सतीश गुजरान उन 403 धावकों में शामिल हैं, जो भारत की तरफ से इसमें भाग लेने वाले हैं। जो इस साल पीटरमैरिट्जबर्ग से डरबन तक की दूरी तय करने की चुनौती का प्रयास करेंगे। कॉमरेड मैराथन में सबसे ज्यादा भारतीय धावक भाग ले रहे हैं। हाल के समय में भारतीयों ने बोस्टन, न्यूयॉर्क, शिकागो, बर्लिग और लंदन की यात्रा की है। 

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा धावक ले रहे भाग 

इस साल कॉमरेड मैराथ में 84 देशों के 2354 धावकों में से सबसे भारत की तरफ से 403 धावक हिस्सा ले रहे हैं। जो कि सबसे बड़ा दल है। जिम्बाब्वे 255 धावकों के साथ दूसरे, ब्रिटेन 224 धावकों के साथ तीसरे, अमेरिका 173 एथलीट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं, ब्राजील की तरफ से 142 धावक हिस्सा ले रहे हैं। कॉमरेड मैराथन में भाग लेने के लिए किसी भी धावक को Standard मैराथन (42.2 किलोमीटर) को चार घंटे 50 मिनट में पूरा करना होता है। 

डायरेक्टर ने दिया ये बयान 

कॉमरेड मैराथन एसोसिएशन के रेस डायरेक्टर रोविन जेम्स ने कहा कि इस साल में बड़ी संख्या में धावकों के इसमें भाग लेने से खुश हैं। हम साउथ अफ्रीका में उनका गर्मजोशी स्वागत करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये इंटरनेशनल घटना है। यहां हम मानवता की भावना साझा करने के लिए साथ आएंगे।