A
Hindi News खेल अन्य खेल CWG 2022 India vs Ghana: भारतीय महिला हॉकी टीम का विजयी आगाज, घाना को 5-0 से पीटा; गुरजीत कौर ने दागे दो गोल

CWG 2022 India vs Ghana: भारतीय महिला हॉकी टीम का विजयी आगाज, घाना को 5-0 से पीटा; गुरजीत कौर ने दागे दो गोल

CWG 2022 India vs Ghana: भारतीय महिला हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के अपने शुरुआती मैच में घाना को 5-0 से हराया। भारत का अगला मुकाबला 30 जुलाई को वेल्स से होगा।

Indian Women Hockey Team, CWG 2022- India TV Hindi Image Source : TWITTER HOCKEY INDIA Indian Women Hockey Team, CWG 2022

Highlights

  • भारतीय महिला टीम ने घाना के खिलाफ जीत से की शुरुआत
  • गुरजीत कौर ने दागे दो गोल, भारत 5-0 से जीता
  • नेहा, संगीता और सलीमा टेटे ने भी किए एक-एक गोल

CWG 2022 India vs Ghana: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुक्रवार 29 जुलाई को कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में शानदार और विजयी शुरुआत की है। वुमेन इन ब्लू ने घाना को अपने पहले पूल मैच में 5-0 से रौंद दिया। भारत के लिए गुरजीत कौर ने सबसे ज्यादा दो गोल किए। उनके अलावा नेहा गोयल, संगीता कुमारी और सलिमा टेटे ने भी एक-एक गोल किया। अब भारतीय महिला टीम शनिवार (30 जुलाई) को वेल्स के खिलाफ अपना दूसरा पूल मैच खेलेगी।

आज के मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को जीत जरूर मिली लेकिन फिर भी उन्हें कई क्षेत्रों में काम करने की जरूरत है। अगर भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया आज के मुकाबले में दीवार की तरह डटकर नहीं खड़ी होतीं तो घाना कम से कम चार गोल कर सकती थी। यानी डिफेंडर्स को अपनी भूमिका को बखूबी समझना होगा। वहीं, पेनल्टी कॉर्नर में भारतीय स्ट्राइकर्स कमजोर दिखीं। भारतीय टीम 11 पेनल्टी कॉर्नर में सिर्फ एक ही गोल कर पाई। इन क्षेत्रों में टीम को सुधार करना होगा।

आज के मुकाबले के हाईलाइट्स
  1. गुरजीत कौर ने पहले क्वार्टर में भारत को बढ़त दिला दी थी। उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर पर एक शानदार गोल किया था।
  2. पहले क्वार्टर की समाप्ती पर भारत के पास 1-0 की बढ़त थी।
  3. दूसरे क्वार्टर में सविता पूनिया दीवार की तरह डटी रहीं और उन्होंने कोई गोल नहीं होने दिया। उन्होंने इस क्वार्टर में लगातार तीन गोल बचाए।
  4. दूसरे क्वार्टर में ही भारत ने घाना के लगातार हमलों के बाद काउंटर अटैक किया और नेहा गोयल ने टीम की लीड को 2-0 कर दिया। इस क्वार्टर के अंत पर भारत 2-0 से आगे था।
  5. तीसरे क्वार्टर में भारत के लिए दो गोल किए गए थे। भारत की संगीता कुमारी ने टीम के लिए तीसरा गोल किया। फिर गुरजीत कौर ने भी एक गोल करते हुए अपना मैच का दूसरा गोल दागा। तीसरे क्वार्टर के अंत तक भारत 4-0 से आगे था।
  6. चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारत के लिए पांचवां गोल सलीमा टेटे ने किया। सविता फिर दीवार की तरह डटी रहीं और घाना के प्रयासों को नाकाम करती रहीं। अंत में भारत ने 5-0 से यह मैच अपने नाम कर लिया।