A
Hindi News खेल अन्य खेल EFL Cup: सेमीफाइनल के पहले चरण में चेल्सी ने टॉटेनहम को 2-0 से दी मात

EFL Cup: सेमीफाइनल के पहले चरण में चेल्सी ने टॉटेनहम को 2-0 से दी मात

टॉटेनहम के डिफेंडरों की गलती की वजह से चेल्सी ने लीग कप फुटबॉल सेमीफाइनल के पहले चरण में 2-0 से जीत दर्ज की। दूसरे चरण का मुकाबला अगले बुधवार को टॉटेनहम के घरेलू मैदान पर खेला जायेगा।

काई हावर्ट्ज- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES काई हावर्ट्ज

Highlights

  • चेल्सी ने लीग कप फुटबॉल सेमीफाइनल के पहले चरण में टॉटनहम को हराया
  • टॉटनहम को भुगतना पड़ा डिफेंडरों की गलती का खामियाजा
  • चेल्सी के लिए काई हवर्टज ने किया गोल

टॉटेनहम के डिफेंडरों की गलती की वजह से चेल्सी ने लीग कप फुटबॉल सेमीफाइनल के पहले चरण में 2-0 से जीत दर्ज करके बढ़त बना ली। चेल्सी के लिए काई हावर्ट्ज ने एक गोल किया।

लियोनेल मेसी कोविड नेगेटिव आने के बाद लौटे पेरिस

चेल्सी ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और पांचवें मिनट में काई हावर्ट्ज का शॉट डिफेंडर डेविंसन सांचेस के पैर से टकराकर गोल पोस्ट में चली गई। इसके बाद भी चेल्सी को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी। मैच के 34वें मिनट में टॉटेनहम के जाफेट टेंगांगा और बेन डेविस ने चेल्सी को दूसरा गोल तोहफे में दिया। जाफेट ने हेडर से गेंद बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन डेविस के कंधे से गेंद टकरा गई और उनके ही गोलकीपर हुगो लोरिस उसे रोक नहीं सके। इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने गोल करने की काफी कोशिशें की लेकिन टीम को सफलता हाथ नहीं लगी।

बता दें कि दूसरे चरण का मुकाबला अगले बुधवार को टॉटेनहम के घरेलू मैदान पर खेला जायेगा। इस बीच चेल्सी ने राहत की सांस ली है कि उसके स्टार स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू सार्वजनिक तौर पर क्लब के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने के बाद माफी मांगकर लौट आये हैं।