A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर, क्रोएशिया ने ब्राजील को किया बाहर

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर, क्रोएशिया ने ब्राजील को किया बाहर

FIFA World Cup 2022 से 5 बार की चैंपियन टीम ब्राजील की टीम बाहर हो चुकी है।

Brazil vs Croatia- India TV Hindi Image Source : PTI Brazil vs Croatia

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले ही क्वार्टर फाइनल में एक बड़ा उलटफेर हो गया है। इस मुकाबले में क्रोएशिया के सामने 5 बार की चैंपियन टीम ब्राजील थी। दोनों टीमें 90 मिनट तक 0-0 से बराबरी पर रहीं और इसके बाद खेल एक्ट्रा टाइम में पहुंचा। वहां दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया। लेकिन जब बात पेनल्टी शूटआउट की आई तो बाजी क्रोएशिया ने मार ली।

पेनल्टी में भारी पड़ी क्रोएशिया की टीम

क्रोएशिया ने शुक्रवार को फीफा विश्व कप क्वार्टरफाइनल में पांच बार की चैम्पियन ब्राजील को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर उलटफेर करते हुए बाहर कर दिया। क्रोएशियाई गोलकीपर डॉमिनिक लिवाकोविच ने रोड्रिगो और मार्किन्होस के गोल बचाये। नेमार ने पहले हाफ के अतिरिक्त समय में ब्राजील को बढ़त दिलायी थी लेकिन क्रोएशिया ने ब्रुनो पेतकोविच के 117वें मिनट में किये गये गोल से बराबरी हासिल की। क्रोएशिया का सामना अब अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच होने वाले क्वार्टरफाइनल की विजेता से होगा। 

अंतिम समय में चूकी ब्राजील की टीम

ब्राजील इस मैच को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन पेनल्टी शूटआउट हमेशा से क्रोएशिया का मजबूत पक्ष रहा है। क्रोएशिया के गोलकीपर ने पेनल्टी शूटआउट में सबसे पहले ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी रोड्रिगो को गोल करने से रोक लिया। रोड्रिगो के अलावा ब्राजील के अनुभवी डिफेंडर मार्किन्होस भी गेंद को गोलपोस्ट में नहीं डाल सके और उनका शॉट पोस्ट में लग गया। क्रोएशिया के लिए निकोला वलासिच, लोवारो माजेर, कप्तान लुका मोड्रिच और मिस्वाल ओरिसिच ने गेंद को गोलपोस्ट में डाला। वहीं ब्राजील की ओर से कासेमिरो और पेड्रो गोल करने में कामयाब रहे।