A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदा, ओलिवियर गिराउड ने दागे दो गोल

FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदा, ओलिवियर गिराउड ने दागे दो गोल

FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में गत चैंपियन टीम फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम पॉइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर पहुंच गई है।

FIFA World Cup 2022- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES फीफा वर्ल्ड कप 2022: फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप ने अपना रंग पकड़ लिया है। वर्ल्ड कप के तीसरे दिन कुल 4 मुकाबले खेले गए। दिन का अंतिम मुकाबला देर रात फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में गत चैंपियन टीम फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ फ्रांस की टीम ग्रुप डी में पहले स्थान पर पहुंच गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप डी में अंतिम स्थान पर है। फ्रांस की ओर से इस मैच में ओलिवियर गिराउड हीरो रहे। ओलिवियर गिराउड ने चार में से दो गोल दागे और टीम को अजेय बढ़त बनाने में मदद की। 

कैसा रहा मैच

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहला गोल 9वें मिनट में दागा था। लेकिन फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया के इस बढ़त को ज्यादा देर तक टीकने नहीं दिया और मैच के 27वें मिनट में एड्रियन रैबोट ने शानदार गोल दागते हुए मैच में बराबरी कर ली। मैच के 32वें मिनट में ओलिवियर गिराउड गोल दाग कर टीम को बढ़त दिलवाई। फ्रांस की टीम ने इस बढ़त को बनाए रखा। टीम के शानदार डिफेंस किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम का अटैक इस मैच में बेहद खराब रहा। टीम सिर्फ एक ही बार गोलपोस्ट तक गेंद पहुंचाने में कामीयाब रही। किलियन एम्बाप्पे ने इस मैच के 68वें मिनट में फ्रांस के लिए गोल दागकर टीम की बढ़त को और भी मजबुत कर दिया। ऑस्ट्रेलिया इस गोल के बाद मैच में पूरी तरह से पिछड़ गई। ओलिवियर गिराउड ने 71वें मिनट में टीम का चौथा और आपना दूसरा गोल दागा। इस मैच में ओलिवियर गिराउड को उनके दो गोल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप स्टेज में फ्रांस से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की चिंताए बढ़ गई हैं। ऑस्ट्रेलिया को अपने ग्रुप में अभी डेनमार्क और ट्यूनीशिया जैसी टीम का सामना करना है। ग्रुप स्टेज के एक अन्य मैच में डेनमार्क और ट्यूनीशिया के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। इस पॉइंट्स टेबल पर ट्यूनीशिया की टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं डेनमार्क की टीम तीसरे स्थान पर। ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मैच 26 नवंबर को ट्यूनीशिया के खिलाफ खेलना है। वहीं उसी दिन फ्रांस और डेनमार्क के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।