A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA World Cup 2022: हैरी केन के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, 3 गोल करते ही बन जाएगा काम

FIFA World Cup 2022: हैरी केन के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, 3 गोल करते ही बन जाएगा काम

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में सोमवार को इंग्लैंड की टीम को अपना पहला मैच ईरान के खिलाफ खेलना है।

 Harry Kane- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Harry Kane

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप ने तेजी पकड ली है। सोमवार को इंग्लैंड और ईरान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम, अल रेयान में खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की टीम को मजबूत माना जाएगा। वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैड के इस पहले मैच में कप्तान और स्ट्राइकर हैरी केन पर सभी की निगाहें होंगी। हैरी केम इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

दरअसल इंग्लैंड की ओर से वेन रूनी के नाम सबसे ज्यादा गोल स्कोरिंग का रिकॉर्ड दर्ज है। वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच में कप्तान हैरी केन की नजर वेन रूनी के इंग्लैंड के सर्वकालिक गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड पर होगी। इंग्लैंड के लिए हैरी केन ने 75 मैचों में 51 गोल दागे हैं और वेन रूनी के नाम 53 गोल दर्ज हैं, इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से हैरी केन सिर्फ दो गोल पीछे हैं। वहीं तीन गोल करते ही यह रिकॉर्ड हैरी केन के नाम हो जाएगा। अगर इंग्लैंड को इस वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करना है, तो उन्हें यह रिकॉर्ड तोड़ना होगा। इस मैच में फैंस को हैरी केन से बेहद उम्मीद है।

क्या बोले हैरी केन

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार केन ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि, 'उम्मीद है कि मैं इस रिकार्ड को जल्द से जल्द तोड़ दूंगा।' केन ने मार्च 2015 में लिथुआनिया के खिलाफ एक खेल में रूनी की जगह लेने पर अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था, 78 सेकेंड बाद एक गोल के साथ उन्होंने अपनी इंटरनेशनल करियर की शुरूआत की थी। 29 वर्षीय हैरी केन ने साल 2018 में रूस में खेले गए वर्ल्ड कप में छह गोल करने के बाद गोल्डन बूट जीता और इंग्लैंड को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था। इंग्लैंड की टीम को 56 सालों से वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार है। इस वर्ल्ड कप में हैरी केन की टीम कैसा प्रदर्शन करती है यह देखना दिलचस्प होगा।

केन ने प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान आगे बताया कि, "मैं वेन के साथ खेलने के लिए काफी उत्सुक था और वह एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, हर कोई उनके साथ खेलना चाहेगा। मैंने उन्हें प्रमुख टूर्नामेंटों में खेलते हुए देखा है और उनके करीब होना मेरे लिए एक सम्मान की बात है।" इंग्लैंड और ईरान के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से शुरू होगा।

(Inputs IANS)