A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA World Cup: नीदरलैंड्स-इक्वाडोर ने खेला ड्रॉ, मेजबान कतर टूर्नामेंट से एक हफ्ते में हुआ बाहर

FIFA World Cup: नीदरलैंड्स-इक्वाडोर ने खेला ड्रॉ, मेजबान कतर टूर्नामेंट से एक हफ्ते में हुआ बाहर

FIFA World Cup में आज तीसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स और इक्वाडोर की टीम ने ड्रॉ खेला।

Netherlands vs Ecuador - India TV Hindi Image Source : PTI Netherlands vs Ecuador

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज तीसरे मैच में नीदरलैंड्स और इक्वाडोर की टीमें आमने सामने थीं। इन दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 1-1 गोल की बराबरी के बाद ड्रॉ पर छूटा। मैच में आखिर तक दोनों टीमों ने जमकर जोर लगाया, लेकिन टक्कर बराबरी की रही और मैच भी ड्रॉ पर ही खत्म हुआ। हालांकि इस मैच के साथ ही फीफा वर्ल्ड कप से मेजबान कतर की टीम सबसे पहले बाहर हो गई है।

नीदरलैंड्स और इक्वाडोर का मैच ड्रॉ 

नीदरलैंड और इक्वाडोर के बीच शुक्रवार को ग्रुप ए का मुकाबला ड्रॉ रहने के साथ ही विश्व कप का मेजबान कतर 6 दिन और दो मैचों के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया। विश्व कप फुटबॉल के 92 वर्ष के इतिहास में मेजबान टीम की यह सबसे जल्दी रवानगी है। नीदरलैंड और इक्वाडोर के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ रहने के साथ ही कतर का बाहर होना तय हो गया। उसे पहले मैच में इक्वाडोर ने और दूसरे में सेनेगल ने हराया।

कतर को झेलनी पड़ी थी हार

सेनेगल के हाथों लगातार दूसरी पराजय के बाद मेजबान कतर पहले ही हफ्ते में विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है। कतर की टीम के रक्षण में हुई चूक का पूरा फायदा उठाते हुए सेनेगल ने पहला गोल दागा और उसे शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में 3-1 से हराया। इस मैच में हार झेलने के बाद कतर की टीम सिर्फ तभी टूर्नामेंट में बनी रह सकती थी जब इक्वाडोर की टीम नीदरलैंड्स को हरा देती। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

पिछले 12 साल से विश्व कप की तैयारी कर रही कतर की टीम एक सप्ताह भी टूर्नामेंट में टिक नहीं सकी। इसके साथ ही विश्व कप के 92 वर्ष के इतिहास में कतर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली मेजबान टीम बन गई। पहले मैच में उसे इक्वाडोर ने 2-0 से हराया था।