A
Hindi News खेल अन्य खेल FIH Women's World Cup: भारत का लगातार दूसरा मैच ड्रॉ, चीन के साथ 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ मुकाबला

FIH Women's World Cup: भारत का लगातार दूसरा मैच ड्रॉ, चीन के साथ 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ मुकाबला

महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने चीन के साथ ड्रॉ किया मैच।

Indian women hockey team, ind vs chn, india vs china, hockey world cup- India TV Hindi Image Source : TWITTER@THEHOCKEYINDIA Indian women hockey team 

Highlights

  • भारत और चीन के बीच मैच ड्रा
  • वंदना कटारिया ने किया एकमात्र गोल

भारतीय महिला टीम ने एफआईएच हॉकी विश्व कप का अपना दूसरा मुकाबला भी ड्रॉ के साथ खत्म किया। चीन के साथ खेले गए पुल बी के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच आखिरी वक्त तक जोरदार टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। भारत की तरफ से वंदना कटारिया और चीन की तरफ से झेंग जिआली ने अपनी टीम के लिए एक-एक गोल किए। भारतीय टीम के पास हालांकि मैच में बढ़त बनाने का मौका था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई। उसने पांच पेनल्टी कॉर्नर में से सिर्फ एक को ही गोल में तब्दील किया। 

टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम के खिलाफ चीन की झेंग जियाली ने 26वें मिनट में गोल दागा। भारत के लिये बराबरी का गोल 45वें मिनट में वंदना कटारिया ने किया जब पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर के पास से गेंद उनकी स्टिक से टकराई। 

पहले दो क्वार्टर में गेंद पर नियंत्रण में भारत का पलड़ा भारी रहा और उसने कई मौके भी बनाये लेकिन गोल में नहीं बदल सके। दूसरी ओर चीनी खिलाड़ियों ने जवाबी हमले बोलकर भारतीय डिफेंस में सेंध लगाई। नौवें मिनट में नवनीत कौर ने गोल पर पहला हमला बोला जिसे चीनी गोलकीपर लियू पिंग ने बचा लिया। भारत 23वें मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन गेंद गोलपोस्ट से टकरा गई। रिबाउंड पर ज्योतिका ने गोल किया लेकिन रेफरल के बाद उसे अमान्य करार दिया गया। भारत को इसके तुरंत बाद पेनल्टी कॉर्नर मिला जो बेकार गया। हाफटाइम तक चीन ने एक गोल की बढत बना ली थी। दूसरे हाफ में भारत को 42वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका। 

गौरतलब है कि भारत को चीन, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ पुल बी में रखा गया है, जिस ग्रुप ऑफ डेथ भी कहा जा रहा है। हालांकि चारों टीमों द्वारा कम से कम एक-एक मैच खेलने के बावजूद किसी भी टीम को जीत नसीब नहीं हुई है। भारत और चीन दोनों ने दो-दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ड्रॉ रहे हैं। जबकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने एक-एक मैच ड्रॉ किए हैं। भारत ने अपने पहले मैच में भी इंग्लैंड के साथ 1-1 से मैच ड्रॉ किया था। अब भारत को बृहस्पतिवार को आखिरी मैच में न्यूजीलैंड से खेलना है। 

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर भारत

Image Source : FIHFIH points table