A
Hindi News खेल अन्य खेल French Open 2022: सात्विक-चिराग की जोड़ी प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची, साइना नेहवाल हारकर बाहर

French Open 2022: सात्विक-चिराग की जोड़ी प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची, साइना नेहवाल हारकर बाहर

French Open 2022: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी प्री-क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची।

Satwiksairaj Rankiredyy and chirag shetty, french open- India TV Hindi Image Source : PTI सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी

Highlights

  • साइना नेहवाल पहले दौर में हारीं
  • सात्विक-चिराग की जोड़ी अगले दौर में पहुंची
  • पहले दिन हारीं युगल जोड़ियां

French Open 2022: फ्रेंच बैडमिंटन ओपन में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। पहले दिन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को छोड़कर बाकी सभी भारतीय खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा। सात्विक और चिराग की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय जोड़ी ने मंगलवार को यहां फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पुरुषों के युगल वर्ग के इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने पहला गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करके फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव और टोमा जूनियर पोपोव को 19-21, 21-9, 21-13 से हराया।

अन्य मुकाबलों में साइना नेहवाल को उलटफेर का सामना करना पड़ा। दिन के आखिरी में खेले गए मुकाबले में ओलंपिक मेडलिस्ट और भारतीय महिला दिग्गज साइना नेहवाल को पहले दौर में हारकर बाहर होना पड़ा। साइना को जर्मनी की खिलाड़ी वोन ली के हाथों तीन सेट के मुकाबले में 21-13. 17-21, 19-21 से हार मिली। साइना के बाहर होने के साथ ही महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।

वहीं युगल मुकाबलों में राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी मंगलवार को यहां सीधे गेम में हार कर बाहर हो गई। त्रीसा और गायत्री को थाईलैंड की जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजाई की छठी वरीयता प्राप्त से 21-23 20-22 से हार का सामना करना पड़ा।

मिश्रित युगल में ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी भी जापान के क्योहेई यामाशिता और नारू शिनोया से 13-21, 16-21 से हारकर पहले दौर में बाहर हो गई। 

टूर्नामेंट के दूसरे दिन आज पुरुष एकल में तीन भारतीय खिलाड़ी कोर्ट में होंगे। एचएस प्रणॉय का मुकाबला मलेशियाई खिलाड़ी से होगा तो वहीं लक्ष्य सेन हमवतन किदांबी श्रीकांत से दो-दो हाथ करेंगे। इसके अलावा समीर वर्मा एक कड़े मुकाबले में इंडोनेशिया के स्टार खिलाड़ी एंथनी गिंटींग से भिड़ंगे। भारत के लिए पुरुषों के युगल में एमआऱ अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी चुनौती पेश करेगी।