A
Hindi News खेल अन्य खेल मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बिलेस बनीं टाइम मैगजीन के वर्ष की सर्वश्रेष्ठ एथलीट

मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बिलेस बनीं टाइम मैगजीन के वर्ष की सर्वश्रेष्ठ एथलीट

मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को टाइम पत्रिका ने वर्ष 2021 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना है। महानतम जिम्नास्ट में शामिल बाइल्स ने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए टोक्यो ओलंपिक में चार स्पर्धाओं के फाइनल से नाम वापिस ले लिया था।

Gymnast Simone Biles- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Gymnast Simone Biles named Time Magazine's Athlete of the Year

Highlights

  • मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को टाइम पत्रिका ने वर्ष 2021 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना
  • बाइल्स ने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए टोक्यो ओलंपिक में चार स्पर्धाओं के फाइनल से नाम वापिस ले लिया था
  • सिमोन बाइल्स ओलंपिक और विश्व कप में 30 बार चैम्पियन रही हैं

मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को टाइम पत्रिका ने वर्ष 2021 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना है। महानतम जिम्नास्ट में शामिल बाइल्स ने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए टोक्यो ओलंपिक में चार स्पर्धाओं के फाइनल से नाम वापिस ले लिया था। चार बार की ओलंपिक पदक विजेता बाइल्स ‘द टविस्टीज’ की शिकार हो गई थी जिसमें हवा में जगह और दिशा का भान नहीं रहता। इसके बावजूद उन्होंने आल राउंड टीम स्पर्धा में रजत और बैलेंस बीम में कांस्य पदक जीता था।

टोक्यो ओलंपिक के एक महीने बाद उन्होंने जिम्नास्टिक टीम के पूर्व डॉक्टर लैरी नासार के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में अमेरिकी सीनेट के सामने गवाही दी थी। बता दें कि सिमोन बाइल्स ओलंपिक और विश्व कप में 30 बार चैम्पियन रही हैं और उन्हें सर्वकालिक महान जिमनास्ट कहा जाता रहा है.