A
Hindi News खेल अन्य खेल Hockey Men's World Cup 2023: भारत को पुल डी में मिली जगह, इंग्लैंड-वेल्स और स्पेन से होंगे मुकाबले

Hockey Men's World Cup 2023: भारत को पुल डी में मिली जगह, इंग्लैंड-वेल्स और स्पेन से होंगे मुकाबले

Hockey Men's World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत को ग्रुप डी में जगह मिली।

Hockey Men's World Cup 2023, indian hockey team- India TV Hindi Image Source : HOCKEY INDIA TWITTER Indian Hockey Team

Hockey Men's World Cup 2023: भारत में 2023 में आयोजित होने वाले एफआईएच पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप के लिए ड्रॉ पूरा हो चुका है। ओडिशा में होने वाले इस वर्ल्ड टूर्नामेंट में भारत को पुल डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ रखा गया है।

विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज भारतीय टीम अपने ग्रुप में सबसे अच्छी रैंकिंग वाली टीम है। रैंकिंग में मजबूत टीम होने के बावजूद उसका क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचना आसान नहीं होगा। भारत को इस ग्रुप में कई टीमों से चुनौतियां मिल सकती हैं। लेकिन टीम इंडिया को यहां घरेलू मैदान होने का फायदा भी मिलेगा। भारत को मुख्य रूप से इंग्लैंड की टीम से सावधान होगा क्योंकि उसका प्रदर्शन भारत के खिलाफ शानदार रहा है।

टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज की विजेता टीम क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचेगी। जबकि ग्रुप की दूसरे और तीसरे नंबर की टीम को आगे बढ़ने के लिए क्रॉसओवर मुकाबले खेलने होंगे।  

ग्रुप ए में कॉमनवेल्थ गेम्स विजेता ऑस्ट्रेलिया को अर्जेंटिना, फ्रांस और चिली से भिड़ना होगा। जबकि पुल बी में गत विजेता बेल्जियम, एशियाई चैंपियन दक्षिण कोरिया और चौथे रैंक की जर्मनी और जापान के बीच मुकाबले होंगे। वहीं ग्रुप सी में न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली को जगह मिली है।  

पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 2023 में 13 से 29 जनवरी तक होगा। हॉकी वर्ल्ड कप लगातार दूसरी और कुल चौथी बार भारत में आयोजित होगा।