A
Hindi News खेल अन्य खेल Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया ने दूसरा मुकाबला खेला ड्रॉ, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं हुआ एक भी गोल

Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया ने दूसरा मुकाबला खेला ड्रॉ, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं हुआ एक भी गोल

Hockey World Cup 2023: पहले मैच में स्पेन के खिलाफ जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम ने दूसरे मैच में ड्रॉ खेला।

Hockey World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : TWITTER Hockey World Cup 2023

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भारतीय हॉकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। पहले मैच में स्पेन के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम इस मैच में एक भी गोल नहीं कर पाई। वहीं इंग्लैंड की टीम भी इस मैच में गोल नहीं कर पाई।

ड्रॉ हुआ भारत का दूसरा मैच 

खचाखच भरे बिरसा मुंडा स्टेडियम में पूल डी के कांटे के मैच में दोनों टीमें कई मौके मिलने के बावजूद उसे भुना नहीं सकी। इंग्लैंड को मैच में 8 और भारत को चार पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन मेजबान टीम का पेनल्टी कॉर्नर डिफेंस जबर्दस्त था। अब इंग्लैंड और भारत के दो मैचों में चार-चार अंक है और ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जाएगी। भारत को आखिरी लीग मैच में 19 जनवरी को वेल्स से खेलना है जबकि इंग्लैंड का सामना स्पेन से होगा।

रोमांचक हुई नॉकआउट की जंग

दोनों टीमों के अगर समान अंक रहे तो बेहतर गोल औसत वाली टीम अंतिम 8 में जाएगी । इंग्लैंड का गोल औसत अभी प्लस पांच है जिसने पहले मैच में वेल्स को 5-0 से हराया था जबकि भारत ने स्पेन को 2 -0 से मात दी थी। पहले क्वार्टर में इंग्लैंड का दबदबा रहा जिसे पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारत ने जबर्दस्त बचाव किया। भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मनदीप सिंह ने दिलाया लेकिन कप्तान हरमनप्रीत सिंह उस पर गोल नहीं कर सके। दूसरे क्वार्टर में वालास जाचारी इंग्लैंड को मिले छठे पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर सके। इसके तुरंत बाद इंग्लैंड को सातवां पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे अमित रोहिदास ने रोक दिया।

भारत को तीसरा पेनल्टी कॉर्नर हरमनप्रीत ने दिलाया और चौथा भी उसके तुरंत बाद मिला। पहले पर हरमनप्रीत चूके तो दूसरे पर वरुण कुमार गोल नहीं कर सके। इंग्लैंड को 37वें मिनट में बढत मिल जाती लेकिन डेविड कोंडोन का शॉट बाहर से निकल गया। इंग्लैंड के सैम वार्ड भी रिवर्स शॉट पर गोल करने के करीब पहुंचे थे जब उनके सामने गोलकीपर पी आर श्रीजेश अकेले थे लेकिन शॉट वाइड चला गया।