A
Hindi News खेल अन्य खेल IND vs AUS: भारत ने तोड़ा लगातार 12 हार का सिलसिला, 6 साल बाद नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया को हराया

IND vs AUS: भारत ने तोड़ा लगातार 12 हार का सिलसिला, 6 साल बाद नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया को हराया

IND vs AUS: भारतीय हॉकी टीम ने 2016 के बाद नंबर-1 ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पहली जीत दर्ज की है।

भारत ने तीसरे मैच में...- India TV Hindi Image Source : TWITTER भारत ने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराया

IND vs AUS: भारतीय हॉकी टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और पांच मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के शुरुआती दोनों मैच हारने के बाद भारत ने तीसरा मैच जीतकर खुद को सीरीज में बरकरार रखा है। टीम इंडिया ने बुधवार को मेट स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में 4-3 से जीत के साथ दुनिया की नंबर एक ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ अपनी 12 मैचों की हार के सिलसिले को तोड़ दिया। साथ ही भारतीय हॉकी टीम की यह 65 मैचों में ऑस्ट्रेलिया पर13वीं जीत थी जो 6 साल बाद यानी 2016 के बाद पहली जीत है।

भारत की इस जीत में अहम योगदान रहा मनदीप सिंह का, जिन्होंने भारत के लिए विनिंग स्कोर करने के लिए आकाशदीप सिंह को मदद दी। जबकि अन्य गोल हरमनप्रीत सिंह (12 मिनट), अभिषेक (47 मिनट) और शमशेर सिंह (57 मिनट) ने किए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए जैक वेल्च (25 मिनट), एरन जालेव्स्की (32 मिनट) और नाथन एफ्राम्स (59 मिनट) ने गोल में योगदान दिया। भारतीय टीम को पहले मैच में कंगारुओं ने 5-4 से और दूसरे मैच में 7-4 से मात दी थी। पांच मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच भारतीय टीम के लिए खासा अहम था।

जीत के बाद भी कोच ने कही ये बात?

सीरीज अब 2-1 पर है और भारतीय टीम के हौसले इस जीत के बाद निश्चित ही बुलंदियों पर होंगे। भारत अब अगला मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। इस मैच में शानदार जीत के बाद भारत के कोच ग्राहम रीड ने कहा, "आज यह एक बेहतर रक्षात्मक प्रयास था। हमने कई मौकों पर अच्छी वापसी की।" हालांकि, उन्होंने फिर भी खिलाड़ियों को अपने विरोधियों को बहुत अधिक मौके देने की चेतावनी दी।

Image Source : Twitterभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी दो मुकाबले अब 3 और 4 दिसंबर को होंगे

उन्होंने कहा, "जबकि हमारी पेनल्ट कॉर्नर की कंवर्जन रेट अच्छी थी, फिर भी हमने शायद उन्हें बहुत अधिक मौके दिए और अपने गोलकीपर पर थोड़ा बहुत भरोसा किया। यह कहते हुए कि, कभी-कभी जीत हासिल करना अच्छा होता है और मुझे लगता है कि आज टीम ने यही किया। हमने कड़ा मुकाबला किया और जनवरी में होने वाले विश्व कप से पहले यह हमारे लिए बेहतर मैच था।"

यह भी पढ़ें:-

Vijay Hazare 2022: रुतुराज गायकवाड़ ने ठोका टूर्नामेंट में 7वां धुआंधार शतक, फाइनल में इस टीम से होगा मुकाबला

फीफा वर्ल्ड कप में रचा जाएगा इतिहास, एक महिला के इशारे पर भागेंगे 22 पुरुष फुटबॉलर्स

National Sports Awards 2022: शरत कमल को खेल रत्न, 25 अर्जुन अवार्ड विजेता में कोई क्रिकेटर नहीं; देखें लिस्ट