A
Hindi News खेल अन्य खेल IND vs PAK: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से भारत ने पाकिस्तान को किया बाहर, लीग मुकाबले में रौंदा

IND vs PAK: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से भारत ने पाकिस्तान को किया बाहर, लीग मुकाबले में रौंदा

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी का मुकाबला खेला गया। जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंदा। इस मैच में मिली हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Indian Hockey Team- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय हॉकी टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी की फील्ड पर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4-0 के अंतर से हरा दिया। इस मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली थी, लेकिन टीम इंडिया ने इस मुकाबले को भी जीतकर पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया। वहीं पाकिस्तान को अंतिम-4 में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के शुरुआती पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज करते हुए अंतिम 4 में जगह बना ली है। वहीं एक मैच टीम इंडिया का जापान के खिलाफ ड्रॉ पर समाप्त हुआ। टीम इंडिया 6 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के पॉइंट्स टेबल में 13 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं पाकिस्तान की टीम 5 में से एक जीत, दो हार और दो ड्रॉ के साथ 5 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो टीम इंडिया ने शुरुआत से पाकिस्तान की टीम पर अपना दबदबा बनाए रखा था। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए, दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से आए। जुगराज सिंह ने भी तीसरे क्वार्टर में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। आकाशदीप सिंह ने अंतिम क्वार्टर में मंदीप की गेंद पर टैप करके आखिरी कील ठोक दी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 4-0 से जीत लिया।

टीम इंडिया ने तोड़ा पाकिस्तान का सपना

चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सपने को तोड़ दिया। भारतीय टीम का मुकाबला सेमीफाइनल में जापान से होगा, वहीं पहले सेमीफाइनल में मलेशिया और कोरिया की टीम आमने सामने होंगी। इसके अलावा पाकिस्तान और चीन की टीमें पांचवें स्थान के लिए आपस में भिड़ेंगी। पाकिस्तान और चीन की टीम इस वक्त खिताब की दावेदारी से बाहर हैं। वहीं टीम इंडिया के लिए भी सेमीफाइनल मुकाबला आसान नहीं होगा। उन्हें उसी जापान के साथ अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है जिससे उन्होंने लीग स्टेज में ड्रॉ खेला था।  

दोनों टीमों की स्टार्टिंग 11

 

भारत: कृष्ण बहादुर पाठक, वरुण कुमार, जरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, मनदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह, सुमित, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह, सुखजीत सिंह।

पाकिस्तान: अकमल हुसैन, अहतिशाम असलम, अकील अहमद, अरशद लियाकत, अब्दुल राणा, अब्दुल हन्नान, जिक्रिया हयात, उसामा बशीर, उमर भुट्टा, मुहम्मद सुफयान खान, अफराज