A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत की श्रीनिवेता, ईशा, रुचिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता स्वर्ण पदक

भारत की श्रीनिवेता, ईशा, रुचिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता स्वर्ण पदक

भारत की श्री निवेता, ईशा सिंह और रुचिता विनेरकर ने आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय जोड़ी ने साल के पहले विश्व कप में स्वर्ण पदक के मुकाबले में 16 अंक बनाये।

10m Air Pistol (Representational image)- India TV Hindi Image Source : GETTY   10m Air Pistol (Representational image)

Highlights

  • श्रीनिवेता, ईशा, रुचिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता स्वर्ण पदक
  • आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता
  • भारतीय जोड़ी ने साल के पहले विश्व कप में स्वर्ण पदक के मुकाबले में 16 अंक बनाये

भारत की श्री निवेता, ईशा सिंह और रुचिता विनेरकर ने आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय जोड़ी ने साल के पहले विश्व कप में स्वर्ण पदक के मुकाबले में 16 अंक बनाये और देश को दूसरा स्वर्ण और कुल तीसरा पदक दिलाया। भारत दो स्वर्ण और एक रजत पदक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है। 

ICC Women's World Cup 2022: जानें भारतीय टीम और टूर्नामेंट का क्या है शेड्यूल, कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

जर्मनी की एंड्रिया कैथरीना हेकनर, सैंड्रा रेइट्ज और कैरिना विमर ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में केवल छह अंक बनाये और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। ये तीनों भारतीय निशानेबाज क्वालीफिकेशन के दूसरे चरण में 574 अंक लेकर शीर्ष पर रहे थे। जर्मन तिकड़ी 571 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। इससे पहले दिन में ओलंपियन सौरभ चौधरी, गौरव राणा और केदारलिंग बालकृष्ण पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम प्रतियोगिता में कांस्य पदक से चूक गये। कांस्य पदक मैच में भारतीय पिस्टल टीम ने कुछ छह अंक बनाये और वह इटली के टोराची एलेसियो, मोना पाओलो और टेस्कोनी लुका के बाद चौथे स्थान पर रही। इटली की टीम ने कुल 16 अंक हासिल किये।