A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत ने जीत के साथ की इंटरकॉन्टिनेंटल कप की शुरुआत, पहले मैच में मंगोलिया को रौंदा

भारत ने जीत के साथ की इंटरकॉन्टिनेंटल कप की शुरुआत, पहले मैच में मंगोलिया को रौंदा

भारत ने इंटरकॉन्टिनेंटल कप के पहले मैच में मंगोलिया को 2-0 से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने दमदार आगाज किया है।

Indian Football Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER भारतीय फुटबॉल टीम

भारत में खेले जा रहे इंटरकॉन्टिनेंटल कप के दूसरे मुकाबले में भारत और मंगोलिया के बीच मुकाबला खेला गया। इस टूर्नामेंट के पहले दिन टीम इंडिया ने जीत के साथ शुरुआत करी। भारत ने अपने पहले मैच में मंगोलिया को रौंद दिया। भारतीय टीम ने मंगोलिया के खिलाफ इस मैच को 2-0 के अंतर से जीत लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इन दो खिलाड़ियों ने दागे गोल

मंगोलिया के खिलाफ खेले गए मैच में सहल अब्दुल समद और लल्लिंजुआला छांगटे ने भारत की ओर से गोल दागे। सहल अब्दुल समद ने दूसरे और लल्लिंजुआला छांगटे ने 14वें मिनट में गोल किया जिससे रैंकिंग में 101वें स्थान पर काबिज भारत ने 183वें रैंकिंग की मंगोलिया को हरा दिया। साल 2018 में चैंपियन बने भारत ने मैच के अधिकांश समय पर अपना दबदबा बनाए रखा और गोल करने के कई मौके बनाए। भारतीय टीम दूसरे हाफ में कई मौके मिलने के बाद भी गोल करने में विफल रही जो मुख्य कोच इगोर स्टिमक के लिए चिंता का सबब होगा। 

टीम इंडिया ने गंवाए मौके

टीम के कप्तान और करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री और लालेंगमाविया राल्ते लय में नहीं दिखे। छेत्री की जगह 71वें मिनट पर रहीम अली तो वही राल्ते की जगह जैक्सन सिंह मैदान पर उतरे। मिडफिल्डर अनिरुद्ध थापा ने दूसरे मिनट में ही पेनल्टी बॉक्स के सामने से गोल पोस्ट की तरफ गेंद पर प्रहार किया मंगोलिया के गोलकीपर के हाथ से गेंद छटक गयी और सहल ने मौके को भुनाने में कोई गलती नहीं की। थापा ने इसके बाद 14वें मिनट में एक और मौका बनाया। उनके प्रहार पर संदेश झिंगन ने हेडर लगाया और गेंद मंगोलिया के डीफेंस के खिलाड़ी को छकाते हुए छांगते के पास गए जिन्होंने इसे गोल में बदल दिया।   

भारतीय टीम ने दूसरे हाफ में भी अपना दबदबा बनाए रखा लेकिन टीम गोल करने में विफल रही। इसी तरह रोहित कुमार बेहद करीब से गोल करने से चूक गए। उन्होंने 83वें मिनट में थापा के क्रास पर हेडर से गेंद को गोल पोस्ट की ओर धकेला लेकिन गेंद गोलकीपर के हाथों से लगकर बाहर निकल गई। भारत अपने दूसरे राउंड रोबिन मैच में सोमवार को वनुआतु का सामना करेगा।

(Inputs PTI)