A
Hindi News खेल अन्य खेल इंटरकांटिनेंटल कप जीतते ही भारतीय फुटबॉल टीम का बड़ा ऐलान, बालासोर पीड़ितों को देंगे इतने रुपये

इंटरकांटिनेंटल कप जीतते ही भारतीय फुटबॉल टीम का बड़ा ऐलान, बालासोर पीड़ितों को देंगे इतने रुपये

भारतीय टीम ने लेबनान को इंटरकांटिनेंटल कप के फाइनल में हराने के बाद एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने बालासोर पीड़ितों को लाखों रुपये दान कर दिए हैं।

Indian Football Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER (@INDIANFOOTBALL) भारतीय फुटबॉल टीम

भारत और लेबनान के बीच इंटरकांटिनेंटल कप का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने लेबनान को 2-0 के अंतर से हरा दिया। भारत ने इस जीत के साथ ही दूसरी बार इंटरकांटिनेंटल कप अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया को फाइनल मुकाबले में मिली जीत के बाद ओडिशा सरकार ने एक करोड़ रुपये दिए। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने भी अपना बड़ा दिल दिखाया है। भारतीय फुटबॉल टीम ने इंटरकांटिनेंटल कप का खिताब जीतने के लिए ओडिशा सरकार द्वारा मिले नकद पुरस्कार का एक हिस्सा राज्य में हाल में हुई बालासोर ट्रेन दुर्घटना से प्रभावित परिवारों के राहत और पुनर्वास के लिए देने का फैसला किया है। टीम इंडिया के इस फैसले के बाद हर कोई उनकी तरीफ कर रहा है।

इतने रुपये दान करेगी टीम इंडिया

भारत ने कप्तान सुनील छेत्री के 87वें अंतरराष्ट्रीय गोल के अलावा लालियानजुआला छांगटे के गोल की मदद से रविवार रात कलिंग स्टेडियम में फाइनल में लेबनान को 2-0 से हराकर इंटरकांटिनेंटल कप जीता। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां इंटरकांटिनेंटल कप खिताब जीतने के लिए भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की जिसमें से कोच इगोर स्टिमक के खिलाड़ियों ने मिलकर 20 लाख रुपये दान देने का फैसला किया। 

भारतीय फुटबॉल ने किया ट्वीट

भारतीय फुटबॉल टीम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम ओडिशा सरकार के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने हमारी जीत के लिए टीम को नकद पुरस्कार की घोषणा की। ड्रेसिंग रूम ने तुरंत मिलकर एक फैसला किया कि हम इसमें से 20 लाख रुपये इस महीने के शुरु में हुई ट्रेन दुर्घटना से प्रभाावित परिवारों के राहत और पुनर्वास के काम के लिए दान देंगे। बालासोर ट्रेन दुर्घटना में करीब 300 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 1000 के करीब लोग घायल हो गए थे। इस हादसे ने पूरे देश को अंदर से हिला कर रख दिया था। इस हादसे में घायलों और मृतकों की मदद करने के लिए कई लोग आए और अब भारतीय फुटबॉल टीम ने भी इसमें अपना योगदान दे दिया है।