A
Hindi News खेल अन्य खेल Hero FIH Hockey 5s: भारतीय पुरूष टीम एफआईएच हॉकी फाइव्स के फाइनल में पहुंची, पोलैंड से होगा खिताबी मुकाबला

Hero FIH Hockey 5s: भारतीय पुरूष टीम एफआईएच हॉकी फाइव्स के फाइनल में पहुंची, पोलैंड से होगा खिताबी मुकाबला

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने रविवार को यहां मलेशिया और पोलैंड पर दबदबे भरी जीत से शुरूआती एफआईएच हॉकी फाइव्स टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

hockey india- India TV Hindi Image Source : TWITTER@THEHOCKEYINDIA indian hockey team

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने रविवार को यहां मलेशिया और पोलैंड पर दबदबे भरी जीत से शुरूआती एफआईएच हॉकी फाइव्स टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम को अभी तक किसी भी मुकाबले में हार नहीं मिली है। भारत अब फाइनल में पोलैंड से भिड़ेगा जो छह अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर रहा। यह मुकाबला भी रविवार को ही खेला जायेगा। 

रविवार को उसने पहले मलेशिया को 7-3 से पराजित किया था जिसमें चार गोल दूसरे हाफ में हुए और फिर दिन के दूसरे मैच में पोलैंड को 6-2 से शिकस्त दी। भारतीय टीम इन जीत के साथ राउंड रॉबिन लीग चरण में 10 अंक से पांच टीम की तालिका में शीर्ष पर रही, जिसमें उसने तीन जीत दर्ज की और एक ड्रा खेला।

भारत ने शनिवार को मेजबान स्विट्जरलैंड को 4-3 से हराया था और फिर चिर प्रतिंद्वदी पाकिस्तान से 2-2 से ड्रा खेला था। पाकिस्तान के पास फाइनल में पहुंचने का मौका था, अगर वह अपने अंतिम लीग मैच में मलेशिया के खिलाफ जीत हासिल कर लेता, लेकिन यह 5-5 से ड्रा रहा। इससे उसके पांच अंक रहे और वह तीसरे स्थान पर रहा।