A
Hindi News खेल अन्य खेल Indonesia Open 2023: सात्विक-चिराग ने फाइनल में बनाई जगह, धमाकेदार अंदाज में जीता सेमीफाइनल मैच

Indonesia Open 2023: सात्विक-चिराग ने फाइनल में बनाई जगह, धमाकेदार अंदाज में जीता सेमीफाइनल मैच

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की अनुभवी भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बना ली है।

Chirag Shetty - India TV Hindi Image Source : GETTY Chirag Shetty and Satwiksairaj Rankireddy

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की अनुभवी भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में कोरिया के मिन ह्युक कांग और सेउंग जे सेओ की जोड़ी को शिकस्त दी। इसी के साथ भारतीय जोड़ी ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। सेमीफाइनल में पहला गेम हारने के बाद भारतीय जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। 

पहले गेम में मिली थी हार 

सातवीं वरीयता प्राप्त सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में गैर वरीय कोरियाई जोड़ी के खिलाफ पहले गेम में हार के बाद शानदार वापसी की। सात्विक और चिराग की जोड़ी ने एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले को 17-21 21-19 21-18 से जीता। कोरियाई जोड़ी के खिलाफ पांच मैचों में सात्विक और चिराग की जोड़ी की यह तीसरी जीत है। 

शानदार तरीके से की वापसी

पहला गेम गंवाने के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स के चैम्पियन भारतीय जोड़ी ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी करते हुए 6-3 और फिर 11-4 की बढ़त बना ली। भारतीय जोड़ी ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए इस गेम को जीत लिया। तीसरे गेम में दोनों का स्कोर 5-5 था लेकिन इसके बाद भारतीय जोड़ी ने लगातार सात अंक हासिल कर 12-5 की बढ़त हासिल कर ली। चिराग और सात्विक ने इसके बाद दबाव में अपना दमखम दिखाया और जीत दर्ज कर ली।

फाइनल में कर ली जगह पक्की 

वर्ल्ड रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय जोड़ी पहली बार सुपर 1000 स्तर के स्पर्धा के फाइनल में पहुंची है। खिताबी मुकाबले में इस जोड़ी के सामने इंडोनेशिया के प्रमुद्या कुसुमवर्धना एवं येरेमिया रामबिटान और दूसरी वरीयता प्राप्त मलेशिया के आरोन चिया और वूई यिक सोह की जोड़ी के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल के विजेता की चुनौती होगी।