A
Hindi News खेल अन्य खेल पूरी तरह कंगाल हुए 100 करोड़ के मालिक Usain Bolt, जानें बैंक अकाउंट से कैसे साफ हुए पूरे पैसे

पूरी तरह कंगाल हुए 100 करोड़ के मालिक Usain Bolt, जानें बैंक अकाउंट से कैसे साफ हुए पूरे पैसे

जमैका के स्टार धावक उसेन बोल्ट के साथ इतना बड़ा स्कैम हुआ है कि वह पूरी तरह से कंगाल हो गए हैं।

Usain Bolt- India TV Hindi Image Source : GETTY उसेन बोल्ट

आज कल की दुनिया में लोग के साथ स्कैम हो जाना मानों आम बात हो गई है। लेकिन अहर आपको यह पता चले कि किसी बड़ी हस्ती के साथ इतना बड़ा स्कैम हुआ कि लगभग उसके पूरे बैंक अकाउंट से 80% पैसे गायब हो गए। सही सुना आपने जमैका के ओलंपिक स्प्रिंटिंग लीजेंड उसेन बोल्ट के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। उसेन बोल्ट ने किंग्स्टन स्थित निवेश फर्म स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड के साथ अपने खाते में लाखों डॉलर खो दिए हैं। ट्रैक एंड फील्ड स्टार के वकीलों ने कहा है कि जमैकन इन्वेस्टमेंट फर्म के साथ उनके खाते से 12 मिलियन डॉलर गायब हो गए हैं और यदि आवश्यक हो तो वे मामले को अदालत में ले जाने के लिए तैयार हैं। खाते में अब मात्र 12 हजार डॉलर ही बचे हैं।

क्या है पूरा मामला

उनके वकील लिंटन पी. गॉर्डन ने फॉर्च्यून पत्रिका को फोन पर बताया, "खाता बोल्ट की सेवानिवृत्ति और जीवन भर की बचत का हिस्सा था।" गॉर्डन ने बुधवार को कहा, "यह किसी के लिए भी परेशान करने वाली खबर है, और निश्चित रूप से बोल्ट के मामले में, जिन्होंने अपनी निजी पेंशन के हिस्से के रूप में इस खाते की स्थापना की। अगर कंपनी फंड वापस नहीं करती है तो हम इस मामले को लेकर अदालत जाएंगे। यह एक गंभीर निराशा है, और हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस मामले को इस तरह से सुलझाया जाएगा कि बोल्ट अपने पैसे वापस पा लेंगे।"

किंग्स्टन स्थित स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड (एसएसएल) ने 12 जनवरी के एक बयान में कहा कि उसे एक पूर्व कर्मचारी द्वारा धोखाधड़ी गतिविधि के बारे में पता चला था और उसने इस मामले को कानून प्रवर्तन के पास भेज दिया। जमैका कांस्टेबुलरी फोर्स ने सोमवार को कहा कि उसकी धोखाधड़ी और वित्तीय जांच टीमें "(SSL) में कथित धोखाधड़ी गतिविधियों की जांच कर रही हैं, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसने उसैन बोल्ट के खाते से पैसों को निकाला है।"

जमैका की शान हैं बोल्ट

यह बोल्ट के पूरे जीवन की कमाई थी। एक दशक तक वर्ल्ड स्प्रिंटिंग पर राज करने वाले, बोल्ड ने अपने देश की सबसे बड़ी हस्तियों में से एक हैं। जमैका में बोल्ड के साथ अगर ऐसा हो सकता है तो देश के किसी भी नागरिक का पैसा सेफ नहीं है। बोल्ड ने अपने पूरे जीवन में 8 ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते हैं। यह पदक ही बताते हैं कि बोल्ट ने अपने देश के लिए क्या किया है। बोल्ट ने साल 2017 में स्प्रिंटिंग से रिटायरमेंट ले लिया था।