A
Hindi News खेल अन्य खेल कीलियन एम्बाप्पे ने रचा इतिहास, लगातार चौथी बार जीता ये बड़ा अवॉर्ड

कीलियन एम्बाप्पे ने रचा इतिहास, लगातार चौथी बार जीता ये बड़ा अवॉर्ड

पेरिस सेंट जर्मेन के कीलियन एम्बाप्पे ने लगातार चौथे साल लीग 1 प्लेयर ऑफ द ईयर' का खिताब अपने नाम किया।

Kylian Mbappe- India TV Hindi Image Source : AP Kylian Mbappe

पेरिस सेंट जर्मेन के कीलियन एम्बाप्पे ने लगातार चौथे साल लीग 1 प्लेयर ऑफ द ईयर' का खिताब अपने नाम किया। वह 2019, 2021 और 2022 में लीग 1 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। लगातार चार सीजन में ट्रॉफी जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने। एम्बाप्पे ने कहा कि यह खुशी की बात है, मैं हमेशा जीतना चाहता था, लीग के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराना चाहता था। लेकिन मैंने इतनी जल्दी जीतने की उम्मीद नहीं की थी।

लगातार सातवें साल PSG के पास रही है ये ट्रॉफी 

ज्लाटन इब्राहिमोविक (2016), एडिन्सन कैवानी (2017), नेमार जूनियर (2018) और किलियन एम्बाप्पे (2019) के नक्शेकदम पर चलते हुए पेरिस सेंट-जर्मेन के एक खिलाड़ी ने लगातार सातवें वर्ष प्लेयर ऑफ द ईयर की ट्रॉफी जीती है।

इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

कीलियन एम्बाप्पे ने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं, उनके साथ खिलाड़ी नूनो मेंडेस को यूएनएफपी 2023 लीग 1 यंग प्लेयर ऑफ द ईयर नोमिनेट किया गया था। महज 20 साल की उम्र में पुर्तगाली फुल-बैक ने कैपिटल क्लब के लिए रिकॉर्ड तोड़ 11 फ्रेंच चैंपियनशिप हासिल करने में बड़ी भूमिका निभाई। वहीं, उन्होंने एक गोल भी किया था। 

मेसी को पहली बार मिली जगह

इसके अलावा, चार पीएसजी खिलाड़ियों कीलियन एम्बाप्पे, अचरफ हकीमी, लियोनेल मेस्सी और नूनो मेंडेस को लीग 1 टीम ऑफ द ईयर में नोमिनेट किया गया है। इस सीजन में 31 मैचों में 16 असिस्ट और 16 गोल के साथ मेसी को पहली बार सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में नोमिनेट किया गया। मेंडेस ने लगातार दूसरे साल टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ लेफ्ट-बैक का खिताब अपने नाम कर अपने सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी गोंग का अनुसरण किया।

स्ट्रासबर्ग में 1-1 से ड्रॉ के बाद, पीएसजी ने इतिहास रच दिया, क्योंकि उन्होंने शनिवार को रिकॉर्ड 11 वीं बार फ्रेंच चैंपियंस का ताज हासिल किया, एएस सेंट-इटियेन के 10 खिताबों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

(Input: Ians)